इस पूर्व क्रिकेटर ने रखी मांग, ‘Border-Gavaskar Trophy की तर्ज पर हो IND vs AUS Women’s Series’

0
26
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया की पूर्व महिला क्रिकेटर मेल जोंस (Mel Jones) ने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) की महिला क्रिकेट टीमों के बीच होने वाली सीरीज के लिए पिछली महिला क्रिकेटरों के नाम पर एक स्थायी ट्रॉफी होनी चाहिए, जैसे कि पुरुषों की सीरीज में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) होती है.

‘अलग ट्रॉफी की जरूरत’

आईसीसी की महिला समिति की सदस्य मेल जोंस ने कहा, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जैसा कुछ होना निश्चित रूप से बहुत अच्छा है लेकिन अतीत में जो हुआ है, वह पुरुषों के लिए है. इसलिए हमें इसे महिलाओं के खेल के लिए अपने तरीके से करना चाहिए, और शायद हम कुछ अलग कर सकते हैं. हमें महिला सीरीज के लिए अलग ट्रॉफी की जरूरत है, जिसका नाम पूर्व महिला खिलाड़ियों पर होना चाहिए.’
 

यह भी पढ़ें- युवराज की एक्स-गर्लफ्रेंड्स की पूरी लिस्ट, इन बॉलीवुड हसीनाओं के साथ रहे अफेयर्स
 

पर्थ में हुआ था पहला टेस्ट

भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिलाओं ने अपना पहला टेस्ट 1977 में पर्थ में खेला था जिसमें मेजबान टीम ने 147 रन से जीत हासिल की थी. अगले 44 सालों में, टीमों ने 8 और टेस्ट खेले हैं. कुल मिलाकर, ऑस्ट्रेलियाई और भारतीयों ने 9 टेस्ट खेले हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया 4-0 से आगे है. 5 मैच ड्रॉ के रूप में समाप्त हुए हैं.

 

 

इस साल टकराएगी दोनों टीमें

भारतीय महिला क्रिकेट टीम सितंबर-अक्टूबर में पर्थ (Perth) में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ इकलौता टेस्ट मैच खेलेगी. यह दोनों टीमों के बीच पहला डे-नाइट टेस्ट (Day Night Test) मुकाबला होगा. मेल जोंस को लगता है कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट के इतिहास को स्वीकार करने की जरूरत है.

 

 



Source link

कोई जवाब दें जवाब कैंसिल करें

Please enter your comment!
Please enter your name here