जेफ बेजोस चंद घंटों में फिर बने अरबपति नंबर 1, पर बर्नार्ड अरनॉल्ट से खतरा बरकरार, गौतम अडाणी को झटका

0
27
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में एक रोमांचक उठापटक जारी है। सोमवार को जब बर्नार्ड अरनॉल्ट ने अमेजन के मालिक जेफ बेजोस को पछाड़कर अमीरों की लिस्ट में पहला पायदान हासिल किया तो पूरी दुनिया में उनका चर्चा होने लगा, लेकिन उनका दुनिया के अमीरों की सूची में पहला स्थान ज्यादा देर तक टिका नहीं रह पाया। चंद घंटों में फिर जेफ बेजोस ने उन्हें पटखनी दे दी। अमेजन के शेयरों में तेजी के बूते बेजोस फिर दुनिया के सबसे रईस की कुर्सी पर काबिज हो गए। सोमवार को जेफ बेजोस की संपत्ति 2.9 अरब डॉलर बढ़ी थी। वहीं एशिया के दूसरे नंबर पर रहे गौतम अडाणी को बड़ा झटका लगा है।

गौरतलब है कि सोमवार को फैशन की दुनिया की बड़े समूह एलवीएमएच के मालिक बर्नार्ड अरनॉल्ट ने जेफ बेजोस से नंबर वन रईस की कुर्सी छीन ली थी। बर्नार्ड अरनॉल्ट अब फोर्ब्स की अमीरों की पंक्ति में दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं, उनकी कुल नेटवर्थ अभी 189.1 अरब डॉलर है, जबकि जेफ बेजोस की 189.2 अरब डॉलर है। यानी दोनों के बीच में फासला बहुत ज्यादा नहीं है। दो दिन में जेफ बेजोस की संपत्ति में 2.9 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है, जबकि अरनॉल्ट की संपत्ति 2.4 अरब डॉलर बढ़ी है। टेस्ला के एलन मस्क 155.1 अरब डॉलर के साथ इस समय तीसरे नंबर पर हैं। माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स 126.3 अरब डॉलर के साथ चौथे नम्बर पर हैं। फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग 118.8 अरब डॉलर के साथ पांचवें स्थान पर हैं।

adani vs ambani

वहीं मुकेश अंबानी 76.6 अरब डॉलर के साथ 12वें स्थान पर एशिया के सबसे अमीर के ताज के साथ हैं, जबिक चीनी बिजनेसमैन झोंग शानाशान ने एशिया के सबसे अमीरों की लिस्ट में भारत के गौतम अडाणी को पीछे छोड़ दिया है। वह 70.7 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ एशिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स हैं। वहीं एशिया के अरबपतियों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर खिसक कर आ चुके अडाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी की कुल संपत्ति घटकर अब 66.2 अरब डॉलर रह गई है। दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में अब वह 17वें पायदान पर है।

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here