नया स्मार्ट टीवी खरीदने की सोच रहे हैं, ये हैं 30 हजार से कम कीमत वाले 43 इंच के बेस्ट स्मार्ट LED TV

0
27
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

इन दिनों कम बजट में कई अच्छे स्मार्ट टीवी बाजार में मौजूद हैं. स्मार्टफोन बनाने वाली Realme, Xiaomi और OnePlus समेत कई मशहूर कंपनियां भी बाजार में अब अपने स्मार्ट टीवी लॉन्च कर चुकी हैं. आज हम आपको 43 इंच के ऐसे कुछ खास स्मार्ट टीवी के बारे में बता रहे हैं जिनकी कीमत 30 हजार रुपये से भी कम है. अगर आप 43 इंच का एक नया स्मार्ट टीवी खरीदने की सोच रहे हैं यह जानकारी  आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित होगी.


Mi LED TV 4A 43 इंच स्मार्ट LED TV


Xiaomi के Mi LED TV 4A में 43 इंच का फुल HD डिस्प्ले दिया गया है. ये टीवी Cortex A53 प्रोसेसर पर चलता है और इसमें 1GB RAM के साथ 8GB की इंटर्नल स्टोरेज मिलती है. साथ ही इसमें 178 डिग्री का व्यूइंग एंगल के साथ 95 प्रतिशत का स्क्रीन टू बॉडी अनुपात मिलता है. टीवी में DTS-HD ऑडियो की तकनीक के साथ 20 वॉट के स्पीकर दिए गए हैं.


टीवी में बिल्ट-इन भी क्रोमकॉस्ट दिया गया है. साथ ही ये नेटफ़्लिक्स, अमेजन प्राइम, डिज्नी प्लस हॉटस्टार, और जी5 समेत सभी OTT एप्स को इस पर एक्सेस कर सकते हैं. कंपनी का दावा है कि इसके क्विक वेक मोड के इस्तेमाल से ये टीवी 10 सेकंड से भी काम समय में स्टार्ट हो जाता है. अगर इस टीवी की कीमत की बात करें तो भारत में ये 24,999 की कीमत पर उपलब्ध है. 


OnePlus 43 इंच स्मार्ट TV


OnePlus कंपनी के Y Series के OnePlus TV Y1 के 43 इंच की कीमत 26,999 रुपये है. फुल HD डिस्प्ले वाले इस टीवी में Android TV 9.0 और गूगल प्ले-स्टोर का सपोर्ट मिलता है. साउंड के लिए इसमें Dolby Audio के साथ 20W आउटपुट वाले दो फुल रेंज स्पीकर दिए गए हैं. कनेक्टिविटी के लिए इनमें ब्लूटूथ की भी सुविधा दी गई है, इसके अलावा इनमें Oxygen Play के अलावा OnePlus कनेक्ट जैसे फीचर्स भी मिलते है जिस कि मदद से आप अपने स्मार्टफोन को इस से कनेक्ट कर सकते हैं. यह इनबिल्ड Google Chromecast फीचर के साथ आता है. साथ ही इसमें DCI-P3 कलर टेक्नोलॉजी दी गई है. इस टीवी में भी नेटफ़्लिक्स, अमेजन प्राइम और डिज्नी प्लस हॉटस्टार ऐप प्रीलोडेड आती हैं. 


Realme 43 इंच स्मार्ट LED TV


ये भी एक Android टीवी है जिसका मतलब है कि आप इसमें गूगल प्ले स्टोर और गूगल असिस्टेंट को एक्सेस कर सकते हैं. Realme का 43 इंच का स्मार्ट TV इस समय 23,999 रुपये की कीमत में ख़रीदा जा सकता है. यह एक फुल HD(1920 × 1080 पिक्सल) टीवी है आठ ही इसमें क्रोमा बूस्ट मोड भी दिया गया है. 64-bit MediaTek quad-core प्रोसेसर के साथ इसमें 1GB की RAM और 8GB इंटरनल स्टोरेज की सुविधा मिलती है. कनेक्टिविटी के लिए इनमें Wifi, ब्लूटूथ 5, 3HDMI पोर्ट्स और 2 USB पोर्ट्स दिए हैं. बेहतर साउंड के लिए इसमें Dolby Audio सपोर्ट के साथ 24W के Quad स्पीकर्स दिए हैं. इसमें वन टच गूगल अस्सिस्टेंट का सपोर्ट मिलता है. गूगल प्ले स्टोर की 5000 प्लस एप्प्स को यह TV सपोर्ट करता है. कीमत की बात करें तो भारत में ये 23,999 की कीमत पर उपलब्ध है. 


Kodak 43 इंच स्मार्ट LED TV


43 इंच में अगर आप एक शानदार स्मार्ट LED TV खरीदने की सोच रहे हैं तो Kodak 4K Ultra HD TV आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है. यह एक 4K (3840 x 2160) स्मार्ट टीवी है, जोकि प्रीमियम डिजाइन के साथ कई अच्छे फीचर्स से भी लैस है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 3 HDMI और 2 USB पोर्ट्स दिए गये हैं. इंटरनेट कनेक्टिविटी के लिए इसमें WiFi की सुविधा मिलती है. इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ का सपोर्ट भी मिलता है. Kodak के इस TV में शानदार पिक्चर क्वालिटी मिलती है.


यह 60 Hz रिफ्रेश रेट के साथ है, लेकिन खास बात यह है कि फास्ट मोशन वीडियो भी स्मूथ रहते हैं. बेहतर परफॉरमेंस के लिए इसमें क्वाड कोर प्रोसेसर भी दिया गया है. साथ ही इसमें 24W के शानदार वूफर स्पीकर भी दिए गए हैं. ये टीवी Android 9.0 OS पर काम करता है. इस TV में नेटफ्लिक्स, youtube, डिज्नी+हॉटस्टार, प्राइम वीडियो, सोनी लिव जैसे तमाम एप्स पहले से ही मिल जायेंगे. आप चाहें तो प्ले स्टोर से अपनी पसंद के ऐप को इंस्टाल भी कर सकते हैं. आप इसे 23,990 रुपये की की शानदार कीमत पर खरीद सकते हैं.


Thomson 43 इंच स्मार्ट LED TV


Thomson की बेजेल लैस डिस्प्ले वाली नई रेंज Oath Pro का 43 इंच का स्मार्ट LED TV काफी पॉपुलर है. इसमें एंड्रॉयड पाई 9.0 और गूगल प्ले-स्टोर का सपोर्ट मिलता है. बेहतर विडियो क्वालिटी के लिए इस टीवी में 4K के साथ HDR का भी सपोर्ट दिया है. साउंड के लिए इनमें Dolby digital plus, Dolby vision जैसे फीचर्स मिलते हैं. कंपनी ने इसमें IPS पैनल का इस्तेमाल किया है. बेहतर साउंड के लिए इसमें 30W के दो स्पीकर्स दिए हैं. कनेक्टिविटी के लिए इनमें Wifi, HDMI, USB और Bluetooth 5.0 जैसे फीचर्स मिलते हैं. कंपनी इस पर एक साल की वारंटी दे रही है.


इसके अलावा इसमें Netflix, YouTube,और प्राइम वीडियो जैसे एप्स पहले से ही इंस्टॉल्ड हैं. इस टीवी के साथ एक खास रिमोट भी मिलता है जोकि ब्लैक और रोज गोल्ड कलर में है. इस पर वैसे तो कई बटन्स दिए गये हैं लेकिन यूजर की सुविधा के लिए इसमें Netflix, YouTube, Google Play और Prime Video के बटन आपको मिल जायेंगे. इस टीवी में वॉयस कमांड के जरिए गूगल असिस्टेंट का सपोर्ट मिलता है. आप इसे फ्लिप्कार्ट से खरीद सकते हैं, इसकी कीमत 25,999 रुपये है.


यह भी पढ़ें 


POCO का 5G स्मार्टफोन POCO M3 Pro हुआ लॉन्च, Realme 8 5G से होगा मुकाबला


सरकार की चेतावनी के बाद व्हाट्सएप की सफाई, कहा- नई प्राईवेसी पॉलिसी से निजिता पर असर नहीं



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here