ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को लगा कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज

0
26
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp


ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को बुधवार को कोविड-19 वैक्सीन का दूसरा डोज लगाया गया. पीपल मैग्ज़ीन (पत्रिका) के मुताबिक महारानी एलिजाबेज का कोरोना टीकाकरण पूरा हो गया है. इसके बाद महारानी रायल आस्ट्रेलियन एयरफोर्स के एक कार्यक्रम में भी शामिल हुईं.

इससे पहले जनवरी माह में बकिंघम पैलेस द्वारा आधिकारिक रूप से क्वीन एलिज़ाबेथ और उनके पति प्रिंस फिलिप द्वारा कोविड-19 वैक्सीन का पहला डोज लिए जाने की जानकारी दी गई थी. ये भी कहा गया था कि वे वैक्सीन के दूसरे डोज के बारे में अलग से कोई एलान नहीं करेंगे.

टीके से कोई परेशानी नहीं हुई

फरवरी में जारी एक वीडियो काल में महारानी अनौपचारिक रूप से टीकाकरण के बारे में बात करती दिखाई दे रही हैं. शाही परिवार के सोशल मीडिया पेज पर भी इस बातचीत को शेयर किया गया है. इस वीडियो में  उन्होंने कहा था कि टीके से उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हुई और यह बहुत जल्दी हो गया. जब वैक्सीन लगवाया जाता है तो सुरक्षित होने की भावना आती है. टीके से कोई नुकसान नहीं है. उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने कभी टीका नहीं लगवाया है उन्हें यह कठिन लगता है, लेकिन लोगों को दूसरों के बारे में भी सोचना चाहिए. ब्रिटेन उन देशों में शामिल है जहां के जनजीवन को कोरोना महामारी ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया है.

ये भी पढ़ें

रूस के विदेश मंत्री 5-6 अप्रैल को भारत दौरे पर आएंगे, बाद में करेंगे पाकिस्तान का भी टूर

Britain: क्वीन एलिजाबेथ सेकंड की पोती ने बाथरूम में क्यों दिया बच्चे को जन्म? जानिए वजह

Source link

कोई जवाब दें जवाब कैंसिल करें

Please enter your comment!
Please enter your name here