91 साल के ‘Flying Sikh’ Milkha Singh अस्पताल में भर्ती, Corona की वजह से घर में थे Quarantine

0
24
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

चंडीगढ़: ‘फ्लाइंग सिख’ (Flying Sikh) के नाम से मशहूर भारत के महान धावक मिल्खा सिंह (Milkha Singh) को सोमवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया. वो कोरोना वायरस टेस्ट (Coronavirus Test) में पॉजिटिव आने के बाद अपने घर में क्वारंटीन (Quarantine) थे.

‘मिल्खा सिंह की हालत स्थिर’

मिल्खा सिंह के बेटे और टॉप गोल्फर जीव मिल्खा सिंह (Jeev Milkha Singh) ने बताया कि एहतियात के तौर पर उन्हें मोहाली (Mohali) में फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया. 91 साल के मिल्खा सिंह (Milkha Singh) को बीते बुधवार के दिन कोविड-19 (COVID-19) पॉजिटिव पाए गए थे. अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि मिल्खा की हालत स्थिर है.
 

यह भी पढ़ें- मेलबर्न में अब विराट-सचिन के नाम पर होगा घर का पता, देखिए तैयारियां हुईं पूरी
 

‘कुछ नहीं खा रहे थे मिल्खा’

जीव मिल्खा सिंह  ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है, वह कमजोरी महसूस कर रहे थे और कल से कुछ नहीं खा रहे थे, इसलिए हमें उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. हालांकि उनके पैरामीटर ठीक दिख रहे हैं, लेकिन हमने सोचा कि उन्हें भर्ती करना ही सुरक्षित होगा क्योंकि अस्पताल में वह सीनियर डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे.’

‘दुबई से भारत आए जीव मिल्खा सिंह’

जीव अपने पिता के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद शनिवार को दुबई से चंडीगढ़ पहुंचे. मिल्खा सिंह ने रिपोर्ट आने के बाद बताया था कि दो घरेलू सहायकों के वायरस से संक्रमित होने के बाद उनके परिवार ने जांच कराई उन्होंने कहा था, ‘बुधवार को सिर्फ  मैं पॉजिटिव आया जिससे मैं हैरान हूं.’ मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल कौर सहित परिवार के अन्य सदस्यों में कोई भी पॉजिटिव नहीं आया.

पंजाब सीएम ने की दुआ

पंजाब (Punjab) के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने ट्वीट किया, ‘फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं जिन्हें कोविड-19 के इलाज के लिए मोहाली में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जल्दी सेहतमंद हो जाइए सर.’

 



Source link

कोई जवाब दें जवाब कैंसिल करें

Please enter your comment!
Please enter your name here