Chandra Grahan 2021: 26 मई को लगने वाला है साल का पहला चंद्र ग्रहण, इन राशियों पर पड़ेगा बेहद बुरा असर, रहें सतर्क

0
26
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

Chandra Grahan 2021: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस साल यानी कि वर्ष 2021 का पहला चंद्रग्रहण 26 मई को लगाने जा रहा है. यह चंद्रग्रहण उपछाया चंद्रग्रहण होगा. उपछाया चंद्रग्रहण में कोई सूतक काल नहीं होता है. इसलिए इस चंद्रग्रहण का कोई सूतक काल नहीं होगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, चंद्रग्रहण का कुछ राशियों पर अच्छा प्रभाव पडेगा तथा कुछ राशियों पर इसका बुरा प्रभाव पडेगा. आइये जानें इस चंद्रग्रहण का किन राशियों पर बुरा असर होगा.

Baglamukhi Jayanti 2021: शत्रु और रोग पर प्राप्त करनी है विजय तो आज मां बगलामुखी जयंती की ऐसे करें पूजा

वृश्चिक राशि :

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वृश्चिक राशि पर इस चंद्रग्रहण का बुरा असर पड़ेगा. इस दौरान इस राशि के जातकों के कार्यों में बाधाएं उत्पन्न होंगी. इस राशि के जातक वाद-विवाद में फंस सकते हैं. उनके करियर में मुश्किलें पैदा हो सकती है. माता-पिता का स्वास्थ्य ख़राब हो सकता है.  

मिथुन राशि:

चंद्रग्रहण के प्रभाव से मिथुन राशि के जातकों की सेहत ख़राब हो सकती है. इस दौरान मानसिक तनाव बना रहेगा. छोटे भाई बहनों से संबंध खराब हो सकते हैं. इस राशि के जातकों को चंद्रग्रहण के दौरान अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना चाहिए अन्यथा वाद विवाद हो सकता है.

सिंह राशि:

इस चंद्रग्रहण के प्रभाव से सिंह राशि के जातकों का अपने लव पार्टनर से संबंध बिगड़ सकते हैं. उनकी पारिवारिक लाइफ पर भी इस चंद्रग्रहण का बुरा असर देखने को मिलेगा. माता-पिता से किसी मामले पर मत भिन्नता हो सकती है. करियर में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

कुंभ राशि:

इस दौरान कुंभ राशि के जातकों का सेहत ख़राब हो सकती है. सर दर्द परेशान कर सकता है. बिजनेस में हानि हो सकती है. वाहन चलाने में सावधानी बरतें. कोई भी काम सोच समझकर ही करें.

चंद्रग्रहण की तारीख और समय {भारतीय समय के अनुसार} :

भारतीय समय के अनुसार, इस साल का पहला चंद्रग्रहण 26 मई 2021 को दोपहर 2 बजकर 17 मिनट से शुरू होगा और शाम 07 बजकर 19 मिनट पर समाप्त होगा. दिन में लगने के कारण यह चंद्रग्रहण भारत में हर स्थान से नहीं दिखाई देगा.

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here