China: चीन में यात्री ने किया कुछ ऐसा कि रोकनी पड़ी प्लेन की उड़ान, अगले दिन टेक ऑफ हो सका प्लेन

0
31
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

हम सब जब भी हवाई यात्रा करते हैं तो ईश्वर से सुरक्षित यात्रा की कामना करते हैं. जिससे हमारी यात्रा अच्छी रह सके, लेकिन क्या कभी आपने हवाई यात्रा से डर कर या फिर गुड लक मान कर कुछ ऐसा किया जिससे फ्लाइट को रद्द करना पड़ा हो ? दरअसल चीन में कुछ ऐसा ही हुआ है यात्रा के दौरान गुड लक के लिए सिक्के फेंकना ना सिर्फ इस यात्री को भारी पड़ा बल्कि बाकी पैसेंजर को भी एक दिन बाद यात्रा करने को मिली.


दरअसल बीबू गल्फ एयरलाइंस की फ्लाइट GX8814 को शेडोंग प्रांत में वेफ़ांग से हैनान के द्वीप पर हाइकोऊ तक 148 यात्रियों को लेकर उड़ान भरनी थी, लेकिन तभी पता चला कि वांग नाम के यात्री ने प्लेन के इंजन पर कुछ सिक्कों को लाल कागज में बांधकर फेंका है. इस बात की जानकारी रनवे के कर्मचारियों ने दी. जिसके बाद सुरक्षा के चलते यात्रा को पूरे एक दिन के लिए रद्द कर दिया गया और अगले दिन प्लेन ने उड़ान भरी. माना जा रहा है कि प्लेन के इंजन में सिक्के फेंके जाने से इंजन को नुकसान पहुंचता है जिससे कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था.


गुड लक के चलते उछाले सिक्के


जानकारी के मुताबिक वांग नाम के इस यात्री ने सिक्कों को उछालने की बात को कबूल करते हुए कहा कि उसने ऐसा गुड लक के चलते किया था, जिससे यात्रा के समय कोई दिक्कत ना हो और आराम से प्लेन अपने डेस्टिनेशन तक पहुंच सके.


कई बार यात्रियों ने प्लेन में फेंके सिक्के


वैसे चीन में ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब किसी यात्री ने सौभाग्य के लिए उड़ान भरने से पहले सिक्के उछाले हो. साल 2020 में पहली बार उड़ान भरने वाले यात्री ने गुडलक के चलते इंजन में सिक्के फेंके थे, जिससे चीनी एयरलाइन ने £ 13,000 देने की मांग की थी. वहीं साल 2019 में भी एक 28 साल के यात्री ने सुरक्षित यात्रा की इच्छा से सिक्कों को उछाला था.


इसे भी पढ़ेंः


इजराइल में धार्मिक आयोजन के दौरान भगदड़ में 40 लोगों की मौत, पीएम नेतन्याहू ने जताया शोक


बांग्लादेश ने चीनी कोविड-19 वैक्सीन को आपातकालीन इस्तेमाल की दी मंजूरी, जताया ये शक


 



Source link

कोई जवाब दें जवाब कैंसिल करें

Please enter your comment!
Please enter your name here