Instagram New Feature: इंस्टाग्राम ने लॉन्च किया लाइक्स को हाइड करने वाला फीचर, ऐसे करें इस्तेमाल

0
19
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

Instagram New Feature: सोशल साइट इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए नया फीचर लॉन्च करने का ऐलान कर दिया है. इस फीचर के जरिए इंस्टाग्राम यूजर्स अपनी पोस्ट पर आने वाले लाइक (Likes) को हाइड कर सकेंगे. पिछले कुछ समय से इंस्टाग्राम इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा था. कंपनी की तरफ से बुधवार को इसकी आधिकारिक लॉन्चिंग की गई. इस फीचर के जरिए यूजर्स को अपना एक्सपीरियंस कंट्रोल करने की सुविधा मिल जाएगी. खास बात यह है कि यह फीचर फेसबुक के लिए भी लॉन्च किया गया है. इसके अलावा फेसबुक यूजर्स को एक नया टूल भी मिलेगा, जिससे वे अपने फीड को कंट्रोल कर पाएंगे.

क्या है Hide Like Count फीचर 
इंस्टाग्राम के नए फीचर में आप अपनी पोस्ट पर आने वाले लाइक्स को कंट्रोल कर सकेंगे. अगर आप चाहते हैं कि लोग आपकी पोस्ट पर आने वाले लाइक्स को ना देख पाएं, तो आप इस फीचर के जरिए उन्हें हाइड कर सकते हैं. यह आपकी मर्जी पर डिपेंड करेगा.

कैसे करें इस फीचर का इस्तेमाल
इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले अपने इंस्टाग्राम की सेटिंग में जाना होगा. यहां आपको न्यू पोस्ट सेक्शन में जाना होगा. आप आप यहां जाकर Hide Like Count के विकल्प पर क्लिक कर सकते हैं. जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे यह आपकी सभी पोस्ट पर लागू हो जाएगा. 

फेसबुक के लिए आया नया टूल 
इंस्टाग्राम के द्वारा दी गई सूचना के अनुसार फेसबुक यूजर्स के लिए भी एक नया टूल लॉन्च किया गया है. इसके जरिए वे ऑफेंसिव कंटेंट को फिल्टर कर पाएंगे. साथ ही न्यूज़फीड में दिखने वाले कंटेंट पर कंट्रोल कर पाएंगे. वे यह भी तय कर पाएंगे कि उनकी पोस्ट पर कौन कमेंट कर सकता है.

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here