Viral Video: कोविड-19 से 9 महीने की लंबी जंग जीतने के बाद 4 वर्षीय मासूम को अस्पताल से मिली शानदार विदाई

2
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp


सोशल मीडिया पर अस्पताल कर्मियों का मासूम के स्वागत में दिल को छू लेनेवाला वीडियो वायरल हो रहा है. चार वर्षीय बच्ची को अस्पताल में कोविड-19 के इलाज से आखिरकार मुक्ति मिल गई. 9 महीने तक कोरोना वायरस से चली जंग के बाद पिछले महीने स्टेला मार्टिन को यूनिवर्सिटी ऑफ न्यू मेक्सिको हॉस्पीटल से घर भेज दिया गया. पोस्ट किए गए वीडियो के साथ अस्पताल ने इसका एलान किया.

दिल को भावुक कर देनेवाला वीडियो हो रहा वायरल 

फुटेज में बाहर निकलते वक्त स्वास्थ्य कर्मियों को व्हीलचेयर पर ले जाते मासूम का अभिनंदन और तालियों से स्वागत करते देखा जा सकता है. अस्पताल ने बताया, “कोविड-19 से सख्त संघर्ष के बाद 4 वर्षीय मासूम अस्पताल छोड़ रही है.” आगे कहा गया, “स्टेला पिछले साल अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद आई थी. उसने 5 महीनों से ज्यादा बाल चिकित्सा आईसीयू में बिताया और अक्टूबर में सीटीएच एक्यूट सर्विस में पहुंची.” ट्विटर पर अस्पताल की तरफ से लिखा गया, “हम उसके ठीक होने और मरीज के प्रति अपने स्वास्थ्य कर्मियों की अथक लगन और समर्पण का जश्न मना रहे हैं.”

कोरोना से 9 महीने जंग के बाद बच्ची को मिली मुक्ति

गुड मॉर्निंग अमेरिका की रिपोर्ट के मुताबिक, मासूम अस्थमा की मरीज है. अप्रैल में पीठ दर्द की शिकायत के बाद पहली बार कोरोना संक्रमण का पता चला. अस्थमा एक ऐसी स्थिति है जिससे कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का लक्षण गंभीर हो जाता है. अस्पताल में ले जाने पर डॉक्टरों ने खुलासा किया कि उसे रीढ़ की हड्डी में सूजन थी. बच्ची की मां ने डॉक्टरों के हवाले से बताया कि कोविड-19 का संक्रमण होने के चलते उसके स्पाइनल सिस्टम में काफी दुश्वारी आ रही थी. अगली सुबह, उसके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई. बाद में फेफड़ों को नुकसान पहुंचने पर मासूम एक सप्ताह लंबे कोमा में चली गई. माना जाता है कि बच्ची अपने पिता से संक्रमित हुई थी. अप्रैल में कोविड-19 की पेचीदगियों से उसके पिता ने दुनिया को छोड़ दिया.

Health tips: हाई ब्लड प्रेशर होने के खतरनाक हो सकते हैं साइड-इफेट्स, जानिए इनके बारे में

सिर की खुश्की आपके लिए बन सकती है शर्मिंदगी की वजह, इन आसान टिप्स से पाएं छुटकारा





Source link