IPL 2021 में आग उगल सकता है इन 5 धुरंधरों का बल्ला, गेंदबाजों के लिए होंगे खतरा

0
25
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

नई दिल्ली: IPL 2021 का आगाज 9 अप्रैल से होने जा रहा है. दुनिया की इस बेहतरीन टी-20 क्रिकेट लीग में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ियों का बल्ला जमकर आग उगलेगा. रोमांच अपने चरम पर होगा और मैदान पर खिलाड़ी खुद को एक-दूसरे से बेहतर साबित करने की होड़ में रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाएंगे. एक नजर डालते हैं टॉप 5 भारतीय खिलाड़ियों पर जो इस साल अपने बेहतरीन प्रदर्शन से फैंस को रोमांचित कर सकते हैं:

1. ऋषभ पंत 

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को उनके शानदार प्रदर्शन के चलते दिल्ली कैपिटल्स टीम का कप्तान बनाया गया है. ऋषभ पंत अपनी बेहतरीन फॉर्म को IPL में बरकरार रखना चाहेंगे. ऋषभ पंत ने पिछले आईपीएल सीजन में 14 मैचों में 31.18 की औसत से 343 रन बनाए थे, जिसमें 1 अर्धशतक शामिल था. इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 56 रन रहा.

2. विराट कोहली 

विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी टीम रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को पहली बार चैम्पियन बनाने के लिए बेकरार हैं. कोहली की कप्तानी वाली आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर लीग के इतिहास में अब तक तीन बार फाइनल में पहुंची है, लेकिन वह अब तक एक भी ट्रॉफी नहीं उठा पाई है और तीनों बार उसे उपविजेता बनकर ही संतोष करना पड़ा है. पिछले आईपीएल सीजन में कोहली ने 15 मैचों में 42.36 की औसत से 466 रन बनाए, जिसमें 3 अर्धशतक शामिल थे. इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 90 रन रहा.

3. रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा इस IPL सीजन में रनों की बारिश करने के लिए तैयार हैं. पिछले आईपीएल सीजन में रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस को रिकॉर्ड पांचवीं बार IPL का खिताब जितवाया था. रोहित शर्मा ने पिछले आईपीएल सीजन में 12 मैचों में 27.66 की औसत से 332 रन बनाए थे, जिसमें 3 अर्धशतक शामिल थे. इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 80 रन रहा.

4. केएल राहुल

किंग्स इलेवन पंजाब टीम के कप्तान केएल राहुल इस बार अपनी टीम को चैम्पियन बनाने के लिए पूरा जोर लगा देंगे. पंजाब के इस स्टार बल्लेबाज ने पिछले आईपीएल सीजन में 14 मैचों में 53.83 की औसत से 670 रन बनाए थे, जिसमें एक शतक और 5 अर्धशतक शामिल थे. इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 132 रन रहा. केएल राहुल ने पिछले सीजन में ऑरेंज कैप अपने नाम की थी. 

5. महेंद्र सिंह धोनी 

इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके धोनी बिना किसी दबाव के IPL 2021 में धमाका करने के लिए तैयार हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी ने पिछले आईपीएल सीजन में 14 मैचों में 25 की औसत से 200 रन बनाए थे. इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 47 रन रहा.

 



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here