IPL 2021: Points Table में ये टीम टॉप पर, जानिए किसे मिली Orange Cap और Purple Cap?

0
13
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

नई दिल्ली: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने मंगलवार को खेले गए IPL के रोमांचक मुकाबले में बीते सीजन की फाइनलिस्ट दिल्ली कैपिटल्स (DC) को एक रन से हराकर प्वाइंट्स टेबल में फिर से टॉप स्थान हासिल कर लिया. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 171 रनों का स्कोर बनाया और फिर दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 20 ओवरों में चार विकेट पर 170 रनों पर रोक दिया.

बैंगलोर टेबल में टॉप पर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की छह मैचों में यह पांचवीं जीत है और अब वह प्वाइंट्स टेबल में 10 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गया है. दिल्ली को छह मैचों में दूसरी हार झेलनी पड़ी है और टीम आठ अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है.

चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे नंबर पर

चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे नंबर पर मौजूद है. टीम के पास हालांकि अभी एक मैच और बचा हुआ है, जोकि वह बुधवार को खेलेगी और अगर वह जीतती है तो फिर से टॉप पर पहुंच जाएगी. मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस आठ अंकों के साथ चौथे नंबर पर मौजूद है.

धवन के पास ऑरेंज कैप

सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 265 रनों के साथ टॉप पर हैं और उनके पास ऑरेंज कैप कायम है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के ग्लैन मैक्सवेल 223 रनों के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. 

हर्षल पटेल के पास पर्पल कैप

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप पर चल रहे हैं और इसलिए उनके पास पर्पल कैप बरकरार है. हर्षल के नाम इस सीजन में अब तक 17 विकेट हैं. उनके बाद दिल्ली के आवेश खान 12 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं.



Source link

कोई जवाब दें जवाब कैंसिल करें

Please enter your comment!
Please enter your name here