IPL 2021: Rohit Sharma ने बना दिया बड़ा रिकॉर्ड, रैना-कोहली भी रह गए पीछे

0
61
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 17वें मैच में आज 5 बार की विजेता मुंबई इंडियंस का सामना पंजाब किंग्स (MI vs PBKS) के साथ हो रहा है. इस मैच में मुंबई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 131 रन बनाए. इस मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जैसे ही बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरे उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 

रोहित ने बना दिया बड़ा रिकॉर्ड

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आईपीएल के इतिहास में अब वो काम कर दिया है जो आज तक कोई भी टीम नहीं कर पाई है. रोहित अब आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा पारियों में बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. आज पंजाब के खिलाफ बतौर बल्लेबाज वो आईपीएल में अपनी 200वीं पारी खेलने के लिए उतरे. ये कारनामा उन्होंने डेक्कन चार्जर्स और मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए किया. 

कोहली, रैना को छोड़ा पीछे

इस मामले में रोहित (Rohit Sharma) ने कई दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है. रोहित के बाद इस लिस्ट में सीएसके के सुरेश रैना का नाम आता है, जिन्होंने 192 पारियों में अब तक बल्लेबाजी की है. रैना के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली इस लिस्ट में आते हैं, जिन्होंने 188 पारियों में बल्लेबाजी की है. 

मुंबई को 5 बार जिताया है खिताब

रोहित (Rohit Sharma) की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा 5 बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती है. रोहित की कप्तानी में मुंबई ने 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में आईपीएल का खिताब जीता है. मुंबई से ज्यादा किसी भी टीम ने आईपीएल का खिताब नहीं जीता है. मुंबई के बाद सबसे ज्यादा खिताब सीएसके ने जीते हैं. सीएसके ने एमएस धोनी की कप्तानी में 3 बार आईपीएल जीता है.   
  

VIDEO भी देखें-



Source link

कोई जवाब दें जवाब कैंसिल करें

Please enter your comment!
Please enter your name here