Health Tips: Kareena Kapoor Khan वजन कम करने के लिए खाती हैं ये चीजें!

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

Health Tips: बॉलीवुड इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) 40 वर्ष की हो गईं हैं. लेकिन आप उनकी बेहतरीन फिटनेस को देखकर उनकी उम्र का सही अंदाजा नहीं लगा सकते हैं. बेबी बॉलीवुड इंडस्ट्री में पूरी तरह से सक्रिय हैं और कई बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रही हैं. हाल ही में करीना दूसरी बार मां बनी हैं. उनके फैन्स सबसे अधिक इस बात से हैरान हैं कि वह इतनी जल्दी वजन कम कैसे कर लेती हैं. करीना के चाहने वाले उनकी बेहतरीन फिटनेस को लेकर अक्सर सोशल मीडिया पर उनसे सवाल पूछते रहते हैं. आज हम आपको करीना कपूर खान की फिटनेस के राज के बारे में बताने जा रहे हैं.

करीना कपूर खान बेशक दो बच्चों की मां हैं लेकिन जब फिटनेस के स्तर की बात आती है तो वह युवा एक्ट्रेस को कड़ी टक्कर देती हैं. सिल्वर स्क्रीन पर अपने शानदार अभिनय से दर्शकों को लुभाने के अलावा, फिटनेस के प्रति बेबो का समर्पण सच में तारीफ के काबिल है.

करीना कपूर खान का डाइट प्लान

1. एक्ट्रेस अपने दिन की शुरुआत सुबह 9-10 भिगोए हुए बादाम और केला खाकर करती हैं

2. एक्ट्रेस इसके बाद बाद वर्कआउट करती हैं और जिम में जमकर पसीना बहाती हैं

3. इसके बाद एक्ट्रेस पापड़ के साथ दही चावल या पनीर की सब्जी खाती हैं.

3. वह दोपहर में 2 से 3 के बीच एक छोटी कटोरी पपीता या मुट्ठी भर मूंगफली या पनीर का टुकड़ा या कुछ मखाना खाती हैं.

4. शाम को लगभग 5-6 के आसपास करीना मिल्कशेक पीती हैं.

5. वह 8 बजे के आसपास अपना रात का भोजन करती हैं, जिसमें आमतौर पर बूंदी रायता के साथ पुदिना रोटी या सब्जी के साथ दाल चावल शामिल होता है.

6. करीना कपूर खान सोने के समय हल्दी वाले दूध के साथ थोड़ा जायफल लेती हैं. बता दें कि जायफल फाइबर का एक उत्कृष्ट स्रोत है, जो वजन कम करने की कोशिश कर रहे किसी व्यक्ति के लिए अच्छा है.

नोट: लेख में बताए गए किसी भी नुस्खे का उपयोग करने से पहले एक योग्य चिकित्सक से सलाह लें.

Source link