WhatsApp के 3 कमाल के फीचर्स, फोन को टच किए बिना ऐसे भेजें मैसेज

0
40
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

WhatsApp का पूरी दुनिया में लाखों लोग इस्तेमाल कर रहे हैं. करीब 180 देशों में 1.5 बिलियन लोग व्हाट्सऐप के एक्टिव यूजर हैं. ऐसे में यूजर्स की सहूलियत को देखते हुए व्हाट्सऐप भी नए फीचर्स शामिल करता रहता है. जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग व्हाट्सऐप का इस्तेमाल कर पाएं. हालांकि अभी भी बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो व्हाट्सऐप की कई जरूरी और बेहद काम की ट्रिक के बारे में नहीं जानते हैं.


आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बता रहे हैं, जिससे आप अपने फोन को बिना टच किए या बिना टाइप किए भी व्हाट्सऐप मैसेज भेज सकते हैं. इसके अलावा कई ऐसी ट्रिक हैं जिससे आपका चैटिंग एक्सपीरिएंस और भी मजेदार हो जाएगा. हालांकि इसके लिए आपको सेटिंग्स में कुछ बदलाव करने होंगे. आइए जानते हैं. 


अनरीड मार्क करना- कई बार हम लोगों के मैसेज का रिप्लाई नहीं कर पाते या भूल जाते हैं. इसके लिए आप अपने कॉन्टेक्ट से किसी भी नंबर को व्हाट्सऐप पर अनरीड कर सकते हैं. आप चाहें तो मैसेज को बिना पढ़े अनरीड कर सकते हैं और बाद में उसका जवाब दे सकते हैं. इस सैटिंग से अनरीड वाले कॉन्टेक्ट पर एक निशान बन जाएगा, जिससे आपको बाद में रिमाइंड हो जाएगा. इसके लिए आपको एंड्रोइड फोन में उस चैट को प्रेस करके रखना है, जिसे आप अनरीड करना चाहते हैं. राइट साइड में एक मार्क अनरीड का ऑप्शन दिखेगा. वहीं IOS पर चैट को राइट साइट में स्वाइप करने पर अनरीड आइकन दिखेगा उप पर टैप कर दें. 


फोन टच किए बिना WhatsApp मैसेज पढ़ें और रिप्लाई करें- भले ही आपको ये असंभव लग रहा हो लेकिन ऐसा हो सकता है. आप बिना फोन को छुए अपने व्हाट्सऐप मैसेज पढ़ और रिप्लाई भी कर सकते हैं. बस आपको फोन को टच किए बिना और टाइप किए बिना मैसेज पढ़ने या भेजने में सीरी या गूगल असिस्टेंट की मदद लेनी होगी. आप इन वर्चुअल असिस्टेंट को अपने मैसेज बताकर टाइप भी करवा सकते हैं. ये आपके बताए हुए नाम पर वो मैसेज भेज सकते हैं. 


WhatsApp में फॉन्ट कैसे बदलें- अगर आप व्हाट्सऐप चैट में कुछ फन करना चाहते हैं तो नया फॉन्ट ट्राए कर सकते हैं. इससे आपको पुराने फॉन्ट से छुटकारा मिलेगा. आप किसी शब्द को बोल्ड अक्षरों में लिख सकते हैं या इटैलिक फॉन्ट चुन सकते हैं. इसके लिए आपको जिस शब्द को बोल्ड करना है उसके आगे और पीछ स्टार लगा दें. आपके मैसेज भेजने पर बोल्ड फॉन्ट में नजर आएगे. वहीं इटैलिक फॉन्ट के लिए किसी भी शब्द के आगे और पीछे अंडर स्कोर का साइन लगाना होगा.



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here