अमेरिका के राष्ट्रपति बायडेन ने कहा-‘मैं अपने फैसले पर अडिग हूं, अफगानिस्तान के नेताओं ने हार मानी’

Image Source : ANI/TWITTER
अमेरिकी राष्ट्रपति बायडेन ने कहा-‘मैं अपने फैसले पर अडिग हूं, अफगानिस्तान के नेताओं ने हार मानी’

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बायडेन ने अफगानिस्तान संकट पर अमेरिकी नागरिकों को संबोधित करते हुआ कहा कि अफगानिस्तान से सेना वापसी के फैसले पर मैं अडिग हूं। अफगानिस्तान के नेताओं ने हार मान ली और बिना लड़े देश छोड़कर भाग गए। इसके साथ ही उन्होंने तालिबान को भी चेतावनी दी है कि अमेरिकी नागरिकों पर हमले बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। 

हमारे लोगों पर हमला हुआ तो प्रतिक्रिया जोरदार होगी


बायडेन ने अपने संबोधन में कहा, ‘हमने तालिबान को स्पष्ट कर दिया है कि अगर वे हमारे लोगों पर हमला करते हैं या हमारे ऑपरेशन को बाधित करते हैं, तो अमेरिका की  प्रतिक्रिया तेज और जोरदार होगी।’ उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि हमारे लोग वहां से जल्दी और सुरक्षित तरीके से वापस लौटें।

सेना वापसी का फैसला सही

 जो बायडेन ने कहा कि अफगानिस्तान में अचानक हालात बदलने से वहां स्थ्ति गंभीर हो गई है। बायडेन ने अपने भाषण में अमेरिकी सेना को अफगानिस्तान से वापस बुलाने के फैसले को सही करार दिया और कहा कि हमारी सेना वहां लगातार लड़ने का जोखिम नहीं उठा सकती।

अफगानिस्तान के नेता देश छोड़कर भाग गए

बायडेन ने कहा कि अफगानिस्तान के मौजूदा हालात से वे दुखी हैं लेकिन वहां से सैनिकों की वापसी के फैसले पर उन्हें कोई अफसोस नहीं है। उन्होंने कहा कि जो भी हालात बने वो अचानक बने और अफगानिस्तान की सेना ने घुटने टेक दिए और अफगानिस्तान के नेता देश छोड़कर भाग गए।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *