Home अंतरराष्ट्रीय अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के विमान में आई तकनीकी समस्या, उड़ान...

अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के विमान में आई तकनीकी समस्या, उड़ान भरने के 25 मिनट बाद लौटना पड़ा वापस

0
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

वाशिंगटन: अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के विमान में रविवार को उड़ान भरने के 25 मिनट बाद तकनीकी समस्या आ गई और वापस लैंड करना पड़ा. हैरिस ग्वाटेमाला के दौरे पर जा रही थीं. वाशिंगटन के बाहरी इलाके में ज्वाइंट बेस एंड्रयू पर विमान के वापस लौटने पर उन्होंने मीडिया से "मैं ठीक हूं. हम सभी ने थोड़ी प्रार्थना की, लेकिन हम ठीक हैं."   


हैरिस के साथ यात्रा कर रहे प्रवक्ता साइमन सैंडर्स ने कहा कि उपराष्ट्रपति के दूसरे विमान से रवाना होने की उम्मीद है और उनके यात्रा कार्यक्रम में देरी होने की संभावना नहीं है. सैंडर्स ने कहा "यह एक तकनीकी समस्या थी और सुरक्षा की कोई बड़ी चिंता नहीं थी." 


हैरिस पहली विदेश यात्रा पर जा रहीं ग्वाटेमाला और मैक्सिको
हैरिस इस सप्ताह ग्वाटेमाला और मैक्सिको का दौरा कर रही हैं. उनके दौरे से कोविड -19 से प्रभावित इन देशों में रिश्तों के मजबूत होने की उम्मीद की जा रही है. अमेरिका में बड़ी संख्या में अवैध प्रवासी इन देशों से ही आते हैं. अवैध माइग्रेशन व्हाइट हाउस के सामने सबसे कठिन मुद्दों में से एक है और इस यात्रा को भी  उससे निपटने की दिशा में उठाए जा रहे कदमों से जोड़कर देखा जा रहा है. हैरिस की उप राष्ट्रपति के रूप में यह पहली विदेश यात्रा है. 
 
कुछ दिन पहले पीएम मोदी और हैरिस की हुई थी बातचीत
गौरतलब है कि गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने   कमला हैरिस के साथ फोन पर बात की थी. इस दौरान भारत-अमेरिका वैक्सीन सहयोग को और मजबूत करने के लिए चल रहे प्रयासों और कोरोना के बाद वैश्विक स्वास्थ्य और अर्थव्यवस्था सुधार के लिए दोनों देशों साझेदारी के संभावित योगदान पर भी चर्चा की.


प्रधानमंत्री मोदी ने इसके बाद खुद ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी थी. उन्होंने बताया था कि  "कुछ देर पहले उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ बातचीत हुई. वैश्विक वैक्सीन साझा करने की अमेरिकी रणनीति के तहत भारत को वैक्सीन की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए मैं दिल से सरहना किया. मैंने उन्हें अमेरिकी सरकार, कारोबारियों और प्रवासी भारतीयों से मिले समर्थन और एकजुटता के लिए भी धन्यवाद दिया."
 
यह भी पढ़ें-


Harry Meghan Welcome Baby Girl: दूसरी बार पिता बने प्रिंस हैरी, पत्नी मेगन मर्केल ने बेटी को दिया जन्म 


बिना किसी सुरक्षा के मधुमक्खियों का झुंड हटाती नजर आ रही है ये महिला, वीडियो देख हो जाएंगे हैरान



Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY Cancel reply

Please enter your comment!
Please enter your name here