ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने दिया इस्तीफा

0
28
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

लंदन: ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने कोविड प्रोटोकॉल उल्लंघन के आरोपों के बाद प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को एक पत्र लिखकर इस्तीफा दे दिया. उनकी हाल ही में ऑफिस को-वर्कर को किस करने की फोटो सामने आई थी और कोविड गाइडलाइंस का उल्लंघन करने का आरोप लगा था. इसको लेकर उनके ऑफिस के कर्मचारियों और लोगों में नाराजगी थी. हैनकॉक ने नियमों के उल्लंघन के लिए माफी भी मांगी थी. उनके इस्तीफे के बाद ब्रिटेन के पूर्व वित्त मंत्री साजिद जाविद को स्वास्थ्य मंत्री नियुक्त किया गया है.


 हैनकॉक ने जॉनसन को लिखे पत्र में कहा "इस महामारी में लोगों ने जो कुर्बानी दी है, हम उसके लिए ऋणी हैं. ऐसे में उनके साथ ईमानदार रहने की हमारी जिम्मेदारी बनती है. मैंने नियमों का उल्लंघन करके उन्हें निराश किया है,"  जॉनसन ने कहा कि उन्हें हैनकॉक का इस्तीफा मिलने का दुख है और उन्हें अपनी सर्विस पर "बेहद गर्व" होना चाहिए.


पीएम बोरिस जॉनसन पर हैनकॉक हटाने का दबाव था 
हैनकॉक के सोशल डिस्टेंसिंग कोविड के नियमों को तोड़ने की बात स्वीकार करने के बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन, हैनकॉक के समर्थन में खड़े थे लेकिन हैनकॉक को पद से हटाने का दबाव था. विपक्षी दलों ने सरकार पर लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन पर पाखंड का आरोप लगाया. पार्टियों ने कहा कि कई लोगों पर ऐसे ही नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माना लगाया था. 


वहीं, हैनकॉक ने नियमों के उल्लंघन के लिए दोबारा माफी मांगी और कहा कि परिवार को और प्रियजनों ऐसी परिस्थिति में डालने के लिए वे माफी मांगते हैं और नियमों के उल्लंघन से लोगों को निराशा करने का उन्हें खेद है. 


सहयोगी को गले लगाने की अखबार में छपी थीं तस्वीरें
गौरतलब है कि ‘सन’ अखबार ने स्वास्थ्य विभाग के एक कार्यालय में हैनकॉक और एक वरिष्ठ सहयोगी को गले मिलती तस्वीरें प्रकाशित की थी. उसने कहा कि सीसीटीवी तस्वीरें लॉकडाउन नियमों में ढील दिये जाने से 11 दिन पहले 6 मई को ली गई थीं. इसके बाद हैनकॉक ने नियमों के उल्लंघन बात स्वीकार की थी.


यह भी पढ़ें


बांग्लादेश के मौलाना ने फेसबुक के ‘हाहा’ इमोजी के खिलाफ जारी किया फतवा, यूजर्स ने इसी इमोजी से किया विरोध 


Canada News: कनाडा में जहां पहले स्कूल था, वहां मिली 751 कब्रें, जानिए क्या है पूरा मामला



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here