अमेरिकी राष्ट्रपति ने काबुल में फंसे अमेरिकी नागरिकों से किया वादा, जानें क्या कहा

अफगानिस्तान में तालीबान के कब्जे से संकट लगातार जारी है. वहीं, बीते दिन अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अफगानिस्तान में फंसे अमेरिकी नागरिकों से वादा किया कि वो उन्हें वहां से सुरक्षित निकाल घर पहुंचाएंगे.

दरअसल, अमेरिका काबुल एयपोर्ट से बड़े पैमाने पर अमेरिकियों समेत दूसरे लोगों को निकालने का अभियान चला रहा है. बाइडेन ने बीते दिन कहा कि, काबुल एयपोर्ट तक सुरक्षित रास्ता पाने के लिए अमेरिका लगातार तालिबान से संपर्क बनाए हुए हैं. साथ ही अमेरिका तालिबान से ये भी कह रहा है कि वो अमेरिकी नागरिकों को वहां से सुरक्षित निकलने की अनुमति दें.

अफगानिस्तान में 6 हजार अमेरिकी सैनिक हैं- बाइडेन

बाइडेन ने बताया कि इस वक्त अफगानिस्तान की जमीन पर 6 हजार सैनिक हैं. उन्होंने कहा कि अमरेकी सैनिकों ने काबुल एयपोर्ट की सुरक्षा को पूरी तरह संभाला हुआ है. उन्होंने ये भी किया अगर कोई भी हमला हुआ तो वो ताकत के साथ जवाब देने में पीछे नहीं हटेंगे.

बाइडेन ने आगे कहा कि दुनिया का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन हमने चलाया है. उन्होंने बताया कि अब तक 18 हजार लोगों को अफगानिस्तान से निकाल कर सुरक्षित वापस लाया गया है. साथ ही ये भी कहा कि हम अफगानी नागरिकों की भी मदद करेंगे.

रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म होते ही अपने सैनिकों को हटा देंगे- बाइडेन

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपनी बात को पूरा करते हुए कहा कि, अफगानिस्तान से लोगों को निकालने के लिए सेना के साथ साथ कॉमर्शियल उड़ाने भी भरी जा रही है. इसकी संख्या में इजाफा भी किया गया है. उन्होंने कहा जैसे ही हमारा रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो जाएगा हम वहां से अपने सैनिकों को हटा देंगे.

यह भी पढ़ें.

Maharashtra News: गडकरी की चिट्ठी पर सीएम ठाकरे बोले- आप बहुत मीठी बात करते हैं लेकिन कठोर तरीके से लिखते हैं



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *