अमेरिकी सेना ने अफगानी बच्चे को किया था रेस्क्यू, इलाज के बाद वापस पिता को सौंपा

Afghanistan Crisis: तालिबान के कब्जे में आने के बाद अफगानिस्तान से जहां एक तरफ डरावने और दिल दहलाने वाली तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं. वहीं कुछ तस्वीरें और वीडियो ऐसे भी हैं हो इन कठिन हालात के जल्द ही बेहतर होने की उम्मीद दिलाते नजर आते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हाल ही में वायरल हुआ है. जिसमें एक पिता अपने छोटे से बच्चे को हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कंटीली दीवार के उस पार अमेरिकी सेना को सौंपते नजर आ रहा है. अमेरिकी सेना के अधिकारियों के अनुसार, अब ये बच्चा वापस अपने पिता को सौंप दिया गया है और ये एयरपोर्ट पर पूरी तरह सुरक्षित है.   

 

अमेरिकी रक्षा विभाग के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने बताया, “हामिद करजई एयरपोर्ट पर अफरातफरी के हालात के बीच एक अफगानी पिता द्वारा इस बच्चे को अमेरिकी सेना को सौंपा गया था. दरअसल ये बच्चा बीमार था इसलिए उसके पिता ने सेना से इसके इलाज और देखभाल के लिए गुहार लगाई थी. जिसके बाद अमेरिकी सेना इस बच्चे को एयरपोर्ट पर ही मौजूद अस्पताल में ले गई और इसका इलाज कराया. इलाज के बाद अब इस बच्चे को वापस उसके पिता को सौंप दिया गया है और वो एयरपोर्ट पर पूरी तरह से सुरक्षित है.”

साथ ही किर्बी ने बताया, “ये एक करुणा और प्यार से भरा हुआ कार्य था. अमेरिकी सेना ने इस मुश्किल मौके पर जिंदादिल और पेशेवर रवैया दिखाते हुए इस बच्चे के इलाज का इंतजाम किया.”

काबुल एयरपोर्ट के हालात बेहद दुखद

वहीं, एक सीनियर ब्रिटिश ऑफिसर के अनुसार,अफगानिस्तान छोड़कर जाने के लिए काबुल एयरपोर्ट पर इस समय भी हजारों की संख्या में लोग जमा हैं. यहां अफरातफरी का माहौल बना हुआ है. अफगानी औरतों को उनके बच्चे कंटीली दीवार के उस पार फेंकते देखा जा सकता है. ब्रिटिश ऑफिसर ने बताया, “काबुल एयरपोर्ट के हालात इस वक्त बेहद खराब हैं. औरतें अपने बच्चों कोम कंटीली दीवार के उस पार फेंक उन्हें ब्रिटिश सेना को सौंपती नजर आ रही हैं. हम सब यहां के हालात देखकर दुखी हैं.”

यह भी पढ़ें

काबुल के कोहराम से उलझा भारत का निकासी मिशन, बीते 72 घण्टे से जारी विशेष उड़ान का इंतज़ार आज पूरा होने की उम्मीद

Delhi Rain: दिल्ली एनसीआर में रात से झमाझम बारिश जारी, मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *