‘इंग्लैंड के खिलाफ 5-0 से जीतेगा सीरीज भारत’, Monty Panesar ने दिया बड़ा बयान

0
12
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

नई दिल्ली: भारत को अगले महीने इंग्लैंड में 18 तारीख से न्यूजीलैंड के खिलाफ World Test Championship का फाइनल खेलना है. इस मुकाबले के बाद टीम इंडिया मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की एक सीरीज खेलेगी. कई बड़े दिग्गजों का मानना है कि भारत के पास इंग्लैंड को उन्हीं के घर में मात देने का एक अच्छा मौका है. 

पनेसर की बड़ी भविष्यवाणी 

टीम इंडिया 2 जून को इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेगी. इस दौरे पर इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैच की टेस्ट सीरीज खेलने वाली टीम इंडिया के लिए पूर्व अंग्रेज स्पिनर मोंटी पनेशर (Monty Panesar) ने एक बड़ा बयान दिया है. पनेशर ने कहा कि भारत ये सीरीज बिना मैच गंवाए 5-0 से ये सीरीज जीतेगी. 

पनेसर (Monty Panesar) ने कई सिलसिलेवार टवीट्स में कहा, ‘अगस्त में अगर विकेट टर्न लेगी तो भारत के पास 5-0 से सीरीज जीतने का मौका होगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज में हरी पिच की उम्मीद करता हूं, जिससे हमें इंग्लिश क्रिकेट की गहराई का पता चल सकता है. अगस्त में मैं पिच के सूखी होने की उम्मीद करता हूं और अगर ऐसा होता है तो यह भारत के पक्ष में होगा.’

उन्होंने कहा, ‘क्या अगस्त में इसमें तेजी होगी. साल के उस समय यह स्पिनरों को मदद करती है. अगस्त में पांच टेस्ट मैच होने हैं और वहां का मौसम गर्म रहने की संभावना है. भारतीय स्पिनर मैच में आएंगे और भारत के पास इसे 5-0 से जीतने का मौका होगा.’ पनेसर ने साथ ही कहा कि इंग्लैंड की बल्लेबाजी कमजोर है और ऐसे में वह कप्तान जो रूट पर निर्भर होगी. कप्तान ने साथ ही कहा कि भारत के खिलाफ इंग्लैंड का टॉप आर्डर संघर्ष करेगा.

बेहतरीन फॉर्म में है टीम इंडिया

भारतीय टीम इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में चल रही है. इस साल की शुरुआत में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में 2-1 से हराकर लगातार दूसरी सीरीज जीती. इतना ही नहीं इस सीरीज को जीतने के बाद भारत ने घरेलू सीरीज में इंग्लैंड को 3-1 से करारी मात दी.



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here