इंडोनेशिया में इंडियन कोविड-19 वेरिएंट का पहला मामला सामने आया, जकार्ता में संक्रमित मिले दो लोग

0
11
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

जकार्ताः इंडोनेशिया ने भारत में फैले कोरोना वायरस के स्वरूप वाला पहला मामला सामने आने की पुष्टि की है. इंडोनेशिया के स्वास्थ्य मंत्री बूदी गुनादी सदिकिन ने कहा है कि इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में भारत में पहली बार पहचाने जाने वाले एक बेहद संक्रामक कोविड-19 वेरिएंट के दो मामले सामने आए हैं.
  
स्वास्थ्य मंत्री मंत्री ने वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में बताया "दो नए म्यूटेशन सामने आए हैं. एक भारत से जकार्ता के दो लोगों में और दूसरा दक्षिण अफ्रीका से बाली के एक व्यक्ति में."  एक दूसरे अधिकारी ने पुष्टि की है कि दो मामले B.1.617 वेरिएंट के थे जिसका पहली बार भारत में पता चला था. इंडोनेशिया ने पिछले सप्ताह उन विदेशियों के लिए वीजा जारी करना बंद कर दिया था जो पिछले 14 दिनों में भारत में थे. 
 
डब्लूएचओ ने यूरोप के 17 देशों में इस वेरिएंट के मिलने की दी थी जानकारी
डब्लूएचओ के डॉ. हांस क्लूगे कह चुके हैं कि, ”डब्लूएचओ ने भारत में पाए गए B-1617 वेरिएंट को वैरिएंट ऑफ इंट्रेस्ट में शामिल किया है, क्योंकि यूरोप में कई देशों में ये वेरिएंट पाया गया है.” विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक कोरोना का ये भारतीय वेरिएंट यूरोप के 17 देशों में पाया जा चुका है. 


  इधर,भारत में 2 करोड़ के करीब पहुंचे कोरोना संक्रमण के मामले
इधर, भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर काफी घातक हो गई है. हर दिन रोगियों की संख्या बढ़ती जा रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में भारत में तीन लाख 68 हजार नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं जबकि  3 हजार 417  मरीजों की मौतें हो गई. वहीं तीन लाख 732 लोगों ने कोरोनो को हराया. कोरोना संक्रमण के कुल मामले 1 करोड़ 99 लाख, 25 हजार 604 हो गए हैं.


 


यह भी पढ़ें-
मालदीव ने सैलानियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए शुरू किया नया पर्यटन अभियान, जानें क्या है मकसद


पाकिस्तान: ईटीपीबी को सौंपा गया ऐतिहासिक कटासराज मंदिर परिसर का प्रशासनिक नियंत्रण, जानिए वजह



Source link
  • टैग्स
  • Budi Gunadi Sadikin
  • Covid 19
  • Indian COVID-19 variant
  • indonesia
  • इंडियन वैरिएंट
  • इंडोनेशिया
  • कोविड -19
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp
पिछला लेखCovid: ऑस्ट्रलिया ने अपने नागरिकों के भारत से लौटने पर लगाई रोक, उल्लंघन पर 5 साल की जेल
Team Hindi News Latest

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here