इन तारीखों में जन्मे लोगों को कभी नहीं होती पैसों की कमी, स्वभाव से होते हैं घमंडी

0
9
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

ज्योतिष शास्त्र की तरह ही अंक ज्योतिष का भी व्यक्ति के जीवन पर प्रभाव पड़ता है। अंक ज्योतिष के जरिए व्यक्ति के भविष्य, करियर, स्वभाव और व्यक्तित्व आदि का अंदाजा लगाया जा सकता है। जिन लोगों का जन्म महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को होता है, उनका मूलांक 4 माना जाता है। अंक ज्योतिष के अनुसार, मूलांक 4 वालों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है। जिसके चलते इन्हें जीवन में कभी पैसों की कमी नहीं होती है। हालांकि इन्हें एक क्षेत्र में करियर बनाने से बचना चाहिए। कहा जाता है कि यहां इन्हें सफलता मिलने के चांस कम रहते हैं।

मूलांक 4 वालों को नौकरी से अच्छी कमाई-

अंक ज्योतिष के अनुसार, मूलांक 4 वाले नौकरी से अच्छी कमाई कर सकते हैं। इनके व्यापार में सफलता पाने के चांस कम रहते हैं। इन लोगों में आत्मविश्वास की थोड़ी कमी होती है। इन्हें कई लोगों से धोखा मिलने के भी आसार रहते हैं।

चाणक्य नीति: एक अच्छे लीडर में होते हैं ये 4 गुण, हर कोई करता है पसंद

मूलांक 4 वालों का व्यक्तित्व और स्वभाव-

अंक ज्योतिष के अनुसार, मूलांक 4 वाले खुलकर जिंदगी जीने में विश्वास रखते हैं। ये खुद के साथ दूसरों को भी खुश रखने की कोशिश करते हैं। ये मित्रों पर धन खर्च करते हैं। कहा जाता है कि ये हर विषय के अच्छे जानकार होते हैं। ये लोग घमंडी और उपद्रवी होते हैं। हालांकि कई बार ये अपने काम से दूसरों को प्रभावित करते हैं।

 

 

मूलांक 4 वाले दूसरों के बारे में ज्यादा बात करते हैं। इसके साथ ही इन्हें पैसों की बचत करनी चाहिए। अंजान लोगों से बातचीत से बचना चाहिए। इस मूलांक वालों पर राहु का प्रभाव रहता है। जिसके कारण अचानक कोई घटना घटित होने के आसार रहते हैं। ये लाइफ में हमेशा आगे बढ़ने की कोशिश करते हैं।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)
 

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here