इन 5 ब्यूटी टिप्स में छिपा है आलिया भट्ट की खूबसूरती का राज, आपके भी आ सकता है काम

0
10
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

आलिया भट्ट की गिनती बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में की जाती है. उनकी एक्टिंग की जहां काफी तारीफ होती है. वहीं उनकी खूबसूरती के भी लोग दीवाने हैं. आलिया अपनी फिटनेस को बहुत महत्व देती हैं. बेहद व्यस्त लाइफस्टाइल होने के बावजूद भी कुछ ऐसे टिप्स हैं जिनका पालन वह जरूर करती हैं.

खाने के तुरंत बाद पानी न पीना

आलिया खाने के तुरंत बाद पानी नहीं पीती है. आयुर्वेद में भी कहा गया है कि भोजन के तुरंत बाद या भोजन के दौरान बहुत अधिक पानी का सेवन नहीं करना चाहिए. प्यास बहुत अधिक लगे तो एक दो घूंट पानी का सेवन करना चाहिए. भोजन के दौरान ज्यादा प्यास लगे तो सलाद खाकर या भोजन में शामिल दही और रायता खाकर इसे शांत करने की कोशिश करनी चाहिए.

अधिक फाइबर का सेवन

आलिया की कोशिश रहती है कि अपनी डेली डायट में अधिक से अधिक फाइबर लिया जाए. इससे स्किन पर ग्लो और बॉडी में एनर्जी बढ़ाने में मदद मिलती है. अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट में आलिया ने बताया था कि सेहतमंद रहने के लिए फल खाना बहुत जरूरी है.

घरेलू नुस्खों का उपयोग 

स्किन केयर का जहां तक सवाल है तो आलिया को घरेलू नुस्खे ज्यादा पसंद हैं. हालांकि वह दूसरे ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी इस्तेमाल करती हैं. लिया अक्सर अपनी स्किन केयर हेबिट को अपने फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं.

रात का खाना सूरज ढलने से पहले

आलिया अपने पाचनतंत्र का पूरा ध्यान रखती हैं. वह रात का भोजन सूरज ढलने से पहले खाना पसंद करती हैं.

चाय कॉफी का त्याग

आलिया भट्ट ने हाल ही में यह खुलासा किया है कि वह सुबह उठकर चाय या कॉफी नहीं पीती हैं. मीडिया की खबरों के मुताबिक आलिया का सुबह उठकर चाय या कॉफी न पीने का फैसला स्किन केयर से जुड़ा हुआ है.

बता दें चाय और कॉफी में कैफीन होता है जोकि आपकी त्वचा को हानि पहुंचाता है. कैफीन शरीर में पहुंचने के बाद जिस तरह का असर आपकी बॉडी पर डालता है, वह आपकी त्वचा के प्राकृतिक ग्लो को कम करने का काम करता है.

यह भी पढ़ें:

Malaika Arora ने खुद आगे बढ़कर Arbaaz Khan से कही थी शादी कर लेने की बात, 24 साल के रिश्ते में फिर ऐसे आई कड़वाहट

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here