इस स्टॉक ने इस साल 250% का दिया रिटर्न, निवेशकों की हुई चांदी

Multibagger Stock: साल 2021 में भारतीय बाजार के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंचने के साथ विभिन्न क्षेत्रों के कई शेयरों ने इस साल बेहतर प्रदर्शन किया है और मल्टीबैगर रिटर्न दिया है. उनमें से कुछ केमिकल शेयरों ने 2021 में 150-200% से अधिक की वृद्धि की है, ब्रोकरेज इस सेक्टर को लेकर उत्साहित हैं क्योंकि उन्हें उम्मीद है कि स्पेशियलिटी केमिकल्स में भारत की हिस्सेदारी अगले पांच सालों में दोगुनी हो जाएगी. 

केमिकल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी बालाजी एमाइंस स्पेशलिटी केमिकल क्षेत्र में एक ऐसा स्टॉक है, जिसने मल्टीबैगर रिटर्न दिया है. कंपनी के शेयरों ने इस वर्ष 260% की वृद्धि के रिकॉर्ड को छू लिया है और इसकी कीमतों में एक वर्ष में 300% से अधिक की वृद्धि हुई है. यह मल्टीबैगर स्टॉक जनवरी में लगभग 930 रुपये के स्तर पर था, जो अब बढ़कर 3,400 रुपये से अधिक पर कारोबार कर रहा है. 

बालाजी एमाइंस मिथाइलमाइन, एथिल एमाइन, विशेष रसायनों के डेरिवेटिव और फार्मा एक्सीसिएंट्स के निर्माण के लिए जानी जाती है. यह भारत में एलीफैटिक एमाइन के सबसे बड़े निर्माताओं में से एक है. इसने वर्ष 1989 में मिथाइल एमाइन का निर्माण शुरू किया और बाद में एथिल एमाइन, मिथाइल एमाइन और एथिल एमाइन के अन्य डेरिवेटिव के निर्माण के लिए सुविधाओं को जोड़ा. 

कंपनी ने जून 2021 को समाप्त तिमाही में बेहतर परिणाम मिले. बालाजी एमाइन्स ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के लिए शुद्ध लाभ को दोगुना से अधिक 974 मिलियन रुपये कर लिया है, जबकि तिमाही के दौरान इसकी समेकित कुल आय में साल-दर-साल 102% की वृद्धि हुई है. राजस्व में वृद्धि के कारण, ब्याज, करों, मूल्यह्रास और परिशोधन (ईबीआईटीडीए) से पहले कंपनी की कमाई 164% बढ़ी, जबकि ईबीआईटीडीए मार्जिन एक साल पहले की तिमाही में 24.3% से बढ़कर 31.9% हो गया. हालांकि अगर आप इसमें निवेश करने का प्लान बना रहे हैं, तो पहले पूरी जानकारी हासिल कर लें. 

यह भी पढ़ेंः Multibagger Stock: इस स्टॉक में 1 लाख रुपये निवेश करने पर 10 साल में मिले 1.61 करोड़ रुपये

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *