उत्सव मनाने पहुंची 94 साल की महिला, जो बाइडेन ने किया स्वागत

0
13
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

राष्ट्रपति जो बिडेन ने गुरुवार को जुनेथीन उत्सव के दौरान 94 साल की बूढ़ी महिला का स्वागत अपने घुटनों पर बैठकर किया. दरअसल जुनेथीन गुलामी के अंत के रूप में मनाया जाता है. वहीं उत्सव के दौरान जब उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने 94 वर्षीय जुनेथीन वकील और टेक्सास की पूर्व शिक्षिका ओपल ली का परिचय राष्ट्रपति बाइडन से कराया, तब बाइडन ने उनका जोरदार स्वागत घुटनों के बल बैठकर किया.


मार्शल और फोर्ट वर्थ में रहने वाली ओपल ने हर साल जुनेथीन उत्सव को मनाया है. जानकारी के मुताबिक साल 1939 में जब ओपल 13 साल की थी जूनेथीन के दिन कुछ गोरे लोगों के झुंड ने उनके घर पर छापा मारा और पूरा घर जला दिया था. जिसके बाद ली ने साल 2016 में वाशिंगटन में जुनेथीन के लिए लोगों में जागरूकता और समर्थन बढ़ाना शुरू किया. दरअसल जुनेथीन  जिसे अक्सर स्वतंत्रता दिवस या मुक्ति दिवस के रूप में जाना जाता है क्योंकि इस दिन गुलाम अफ्रीकी अमेरिकियों को अंतिम संघीय क्षेत्र में मुक्ति मिली थी.


ओपल को लोगों ने दिया स्टैंडिंग ओवेशन


उत्सव के दौरान हस्ताक्षर करने से पहले बाइडन ने  अपने भाषण के दौरान वहां मौजूद दर्शकों से ओपल ली को स्टैंडिंग ओवेशन देने के लिए कहा. बाइडन ने अपने संबोधन में कहा कि ‘हमें ओपल ली ​​की उपस्थिति में इस दिन को मनाने के लिए धन्य महसूस करना चाहिए’ साथ ही कहा कि ओपल ने जुनेथीन को अपना मिशन बनाकर सफलता हासिल की है.


[tw]https://twitter.com/CBSEveningNews/status/1405614124202143749[/tw]


एकअविश्वसनीय महिलाहैं ओपल


बाइडन ने ओपल को ‘एक अविश्वसनीय महिला’ बताया है. बाइडेन ने ओपल ली को अपना पहला पेन दिया जिसका इस्तेमाल वो बिल और कानूनी दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने के लिए करते हैं. वहीं कांग्रेस के बुधवार को विधेयक पारित करने के बाद ओपल ली ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि ‘मुझे यहां बहुत सारी अलग-अलग भावनाएं आ रही हैं, मुझे नहीं पता कि उन सभी को क्या कहा जाए’.


इसे भी पढ़ेंः


महंगे पेट्रोल-डीजल का असर: देश में प्याज-मटर समेत कई सब्जियों के दाम 15-20 रुपए किलो तक बढ़े


Lambda COVID-19 New Variant: 29 देशों में मिला कोविड-19 का नया लैम्ब्डा वेरिएंट, WHO ने की पुष्टि


 



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here