एचडीएफसी बैंक के इस प्लान से 2500 से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद

निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक ने अगले दो साल में दो लाख गांव तक अपनी पहुंच बढ़ाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। एचडीएफसी बैंक में व्यवसायिक और ग्रामीण बैंकिंग के समूह प्रमुख राहुल शुक्ला ने रविवार को कहा, “देश के ग्रामीण क्षेत्रों और उप-नगरीय बाजारों को ऋण विस्तार में काफी कम सुविधाएं प्राप्त हैं। ये क्षेत्र देश की बैंकिंग प्रणाली में स्थायी और दीर्घकालीन विकास के अवसर प्रदान करते हैं। एचडीएफसी बैक देश की सेवा में जिम्मेदारी के साथ ग्रामीण का विस्तार करने के लिए प्रतिबद्ध है। लगातार आगे बढ़ते हुए हमारा सपना हर जगह और क्षेत्र में अपनी बैंकिंग सुविधाओं को सुलभ बनाना है।”

उन्होंने कहा कि बैंक ने अपने विस्तार की योजना ब्रांच नेटवर्क, बिजनेस संवाददाता, बिजनेस फैसिलिटेटर्स, सीएसी पार्टनर्स, वर्चुअल लीडरशिप मैनेजमेंट और डिजिटल आउटरीच प्लेटफॉर्मों के संयोजन से बनाई है। इससे बैंक की देश के एक तिहाई गांवों तक पहुंच बढ़ेगी। बैंक की ग्रामीण बैंकिंग सुविधाओं का विस्तार एक लाख से अधिक गांवों तक हो गया है। बैंक का उद्देश्य इसे दोगुना करते हुए दो लाख गांवों तक अपनी पहुंच बनाना है। अपनी योजना के तहत बैंक अगले छह महीनों में 2500 से ज्यादा लोगों को रोजगार प्रदान करने की तैयारी कर रहा है।

शुक्ला ने कहा, “केंद्र सरकार कई योजनाओं से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बदल रही है। हम बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं के क्षेत्र में एक जिम्मेदार लीडर के रूप में इसी दिशा का अनुसरण करने में विश्वास रखते हैं। हम अपने बेहतरीन बैंकिंग उत्पाद और सेवाएं समाज के हर वर्ग को मुहैया कराना चाहते हैं। हमारी डिजिटल पहल दूरदराज के क्षेत्रों और गांवों में हमारी पहुंच बढ़ाने में एक बड़ी भूमिका निभाएगी। हम उन सभी लोगों को ऋण प्रदान करेंगे, जो देश की प्रगति के बावजूद आर्थिक रूप से पीछे छूट गए हैं।” 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *