एसबीआई लोन फाइनें​स​ लिमिटेड के लोन ऑफर्स से रहें सावधान

0
12
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई ने अलर्ट जारी किया है। एसबीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर फर्जी लोन ऑफर्स के जरिए ग्राहकों से कहा है कि अगर आपसे कोई एसबीआई लोन फाइनें​स​ लिमिटेड या ऐसी ही किसी अन्य कंपनी से संपर्क करता है, तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसका एसबीआई से कोई लेना-देना नहीं है। बैंक का कहना है कि ये लोग झूठे लोन ऑफर्स देकर हमारे ग्राहकों के साथ ठगी करने की कोशिश कर रहे हैं।

एसबीआई ने यह भी चेतावनी दी है कि ये लोग एसबीआई के नाम पर लोगों के साथ फ्रॉड करने की कोशिश कर रहे हैं। एसबीआई ने साफ किया कि एसबीआई लोन फाइनें​स​ लिमिटेड नाम की संस्था से उसका कोई वास्ता नहीं है और जो भी ऐसे लोन ऑफर कर रहा है, वह ऐसा करने के लिए ऑथराइज्ड भी नहीं हैं।

 

वहीं अपने करोड़ों ग्राहकों को आगाह करते हुए बैंक ने एक और अलर्ट जारी किया है, जिसमें उसने अपने कहा है कि आपको कभी भी अपने बैंक खाते से जुड़ी जानकारी को मोबाइल में सेव करके नहीं रखना चाहिए। एसबीआई ने अलर्ट किया है कि अगर आपने अपना डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड की जानकारी और उसके सीवीवी, पासवर्ड या बैंकिंग पिन वगैरह मोबाइल में सेव  रखते हैं ताकि उसका इस्तेमाल आसानी से कर सकें तो ये आपकी बहुत बड़ी भूल है, ऐसा न करें।

यह भी पढ़ें: अपने पुराने खाते को जन धन खाते में बदलकर पाएं ये मुफ्त सुविधाएं

इन सभी जानकारियों को अपने मोबाइल से तुरंत डिलीट कर दें। अगर आप ऐसा नहीं करेंगे को ऑनलाइन फ्रॉड की आशंका है। ग्राहक ऐसी गलती बिल्कुल न करें, जिससे उनका बैंक अकाउंट खाली हो जाए। कभी भी अपने बैंक अकाउंट और ऑनलाइन बैंकिग की जानकारी को फोन में सेव करके न रखें।



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here