करीना कपूर का फिटनेस सीक्रेट, जानिए कैसे बनाती हैं जीरो-साइज फिगर

0
11
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

Fitness Secret: बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर ( kareena kapoor) अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपने शानदार फिगर (Beautiful Figure) के लिए भी जानी जाती हैं. करीना कपूर ने अपने जीरो-साइज फिगर (Zero Size figure) से लड़कियों में काफी फेमस हुईं है. शादी से पहले, शादी के बाद और अब दो बच्चों के जन्म के बाद भी करीना ने अपनी फिटनेस को जैसे मेंटेन किया है वो कमाल है. हर लड़की आज करीना के जैसा फिगर पाना चाहती है. 

हालांकि इसके लिए करीना को काफी मेहनत करनी पड़ती है. करीना अपनी प्रेगनेंसी में भी खूब एक्सरसाइज और योगा करती रहीं हैं. करीना के फ्रेंड्स, फैमिली मेंबर और फिटनेस ट्रेनर उनके वर्कआउट सेशंस के वीडियो शेयर करते रहते हैं. करीना ने अपने एक इंटरव्यू में अपने फिटनेस मंत्र का खुलासा भी किया था. करीना ने बताया कि वो हर सुबह अपना फेवरेट योगा पोस्चर सूर्य नमस्कार जरूर करती हैं. टशन मूवी के दौरान जीरो साइज फिगर पाने के लिए वो एक बार में 108 सूर्य नमस्कार करती थीं. हालांकि अब वो 50 सूर्य नमस्कार ही करती हैं.

सेलिब्रिटी न्यूट्रीशियनिस्ट निखिल वत्स के मुताबिक ‘सूर्य नमस्कार में सिर से लेकर पैर तक हर एक मांसपेशी का प्रयोग होता है. सूर्य नमस्कार में 12 पोज हमारे 7 चक्रों को सक्रिय करने का काम करते हैं.  करीना की सालों की मेहनत और स्टेमिना की वजह से वो 108 सूर्य नमस्कार कर पाने में सक्षम हुईं थी. हालांकि आप 10 सूर्य नमस्कार से इसकी शुरुआत कर सकते हैं. इसके हर एक स्ट्रैच में काफी ताकत लगती है. ये एक्सरसाइज हृदयगति और मांसपेशियों को बैलेंस करने में सबसे ज्यादा मदद करती है. इसका सही तरीका है कि आप हर एक पोज में कम से कम एक मिनट तक रुकें. शुरुआत आप 30 सकेंड होल्ड से कर सकते हैं. इससे आपको स्ट्रेंथ और डाइजेशन में भी मदद मिलेगी.’

करीना की जिम एक्सरसाइज
करीना कपूर ने अपना फिटनेस सीक्रेट्स बताते हुए कहा कि उन्हें वॉक करना बहुत पसंद है लेकिन योगा और फंक्शनल ट्रेनिंग अल्टीमेट फिटनेस मंत्र हैं. वर्कआउट सेशन में करीना सबसे ज्यादा प्लाटे करती हैं. इसके अलावा रोप एक्सरसाइज, केटल-बेल स्क्वॉट्स और बॉक्सिंग करना भी उन्हें पसंद है. 

करीना का फिटनेस फूड
करीना अपनी फिटनेस को ध्यान में रखते हुए खाने पर भी काफी कंट्रोल करती हैं. वे बाहर का जंक फूड खाने के बजाय घर का खाना खाना पसंद करती हैं. करीना रात 8 बजे अपना डिनर करती हैं. पहले करीना नॉन-वेज खाती थीं लेकिन अब पिछले 10 साल से करीना ने नॉन-वेज खाना छोड़ दिया है. उन्हें दाल-चावल और खिचड़ी खाना काफी पसंद है. 

ये भी पढ़ें: Kareena Kapoor से लेकर Malaika Arora तक चेहरे पर निखार लाने के लिए करती हैं इन ब्यूटी टिप्स को फॉलो

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here