कांग्रेस में राष्ट्रपति बाइडन के पहले संबोधन में हैरिस और पेलोसी ने इतिहास रचा

0
13
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

राष्ट्रपति जो बाइडन ने बुधवार को कांग्रेस के संयुक्त सत्र में पहला भाषण दिया. उनके इस भाषण के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसने इतिहास रच दिया. दरअसल जिस वक्त राष्ट्रपति अपनी पहली स्पीच दे रहे थे उस समय कमला हैरिस और नैंसी पेलोसी साथ में मंच साझा करती दिखी, उनके साथ में मंच साझा करने से सब हैरान रह गए क्योंकि ऐसा पहली बार हुआ है जब दो महिलाओं ने सत्र के दौरान साथ मंच साझा किया है.पहली बार ये दोनों महिलाएं कांग्रेस को संबोधित करने के दौरान राष्ट्रपति के पीछे बैठी दिखीं.

जानकारी के मुताबिक 56 साल की हैरिस अमेरिकी उपराष्ट्रपति बनने वाली भारतीय मूल की पहली अमेरिकी महिला हैं, जो कांग्रेस के संयुक्त सत्र में राष्ट्रपति बाइडन के पहले भाषण के दौरान उनके दाहिने तरफ बैठी दिखीं. जबकि पेलोसी जो 81 साल की हैं और साल 2007 में सदन की पहली महिला अध्यक्ष बनी थी, वो राष्ट्रपति के बाएं ओर बैठी नजर आईं. ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था इस वजह से सब लोग दोनों महिलाओं को साथ में देखकर दंग रह गए.

कमला हैरिस का बयान

जानकारी  के मुताबिक इंटरव्यू के दौरान कमला हैरिस ने दोनों महिलाओं के संबोधन के समय राष्ट्रपति के पीछे बैठने को सामान्य बात बताया. उनके मुताबिक इसमें हैरान करने जैसा कुछ नहीं है.

पेलोसी ने साथ मंच साझा करने पर जताई खुशी

पेलोसी से इंटरव्यू में दोनों महिलाओं के साथ मंच साझा करने पर उनकी राय जानने की कोशिश की गई तो उन्होंने कहा कि वो बेहद खुश हैं.

इसे भी पढ़ेंः

राष्ट्रपति बाइडेन ने संयुक्त संबोधन में कहा- हमने दुनिया को दिखाया अमेरिका के पास हार मानने का ऑप्शन नहीं

देश में पहली बार एक दिन में आए 3.79 लाख नए कोरोना केस, रिकॉर्ड 3645 संक्रमितों की मौत

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here