किस आधार पर संबित पात्रा के ट्वीट को बताया Manipulation Media, दिल्ली पुलिस ने Twitter से मांगा जवाब

0
6
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp



Image Source : INDIA TV
किस आधार पर संबित पात्रा के ट्वीट को बताया Manipulation Media, दिल्ली पुलिस ने Twitter से मांगा जवाब

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने  ट्विटर  (Twiter) से कांग्रेस टूलकिट मैनिपुलेटेड (Manipulation) मामले को लेकर जवाब मांगा है।  ट्विटर के पास क्या जानकारी है जिस वजह से ये लिखा उसे दिल्ली पुलिस के साथ शेयर की जाए।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के एक ट्वीट को ‘मैनिपुलेटेड मीडिया’ बताने के लिए दिल्ली पुलिस ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर को नोटिस भी जारी किया है। इससे पहले, केंद्र सरकार ट्विटर के इस कदम पर आपत्ति जताई थी। साथ ही चेतावनी दी थी कि वह जांच प्रक्रिया में बाधा ना डाले। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कोरोना को लेकर कांग्रेस की टूलकिट को लेकर एक ट्वीट किया, जिसे ट्विटर ने इस ट्वीट को ‘मैनिपुलेटेड मीडिया’ बताया था। इस पर कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ट्विटर को नोटिस भेजा है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने  ट्विटर से पूछा है कि टूलकिट मामले को लेकर किए गए कई पोस्ट में आपने लिखा था ‘मैनिपुलेटेड मीडिया’, तो इस मामले पर आपके पास क्या जानकारी या सबूत है, कृपया हमारे साथ भी साझा करें।

आपको बता दें कि, कोरोना को लेकर कांग्रेस की टूलकिट मामले को लेकर बीजेपी के कई नेताओं ने टि्वटर पर अपने पोस्ट शेयर किए थे। मामले को लेकर बीजेपी के नेताओं ने कांग्रेस पार्टी के ऊपर कई आरोप लगाए थे। इसके बाद ही टि्वटर ने कई पोस्ट के नीचे ‘मैनिपुलेटेड मीडिया’ लिखा था, जिसको लेकर केंद्र सरकार ने भी सवाल उठाया था।  

संबित पात्रा ने ट्विटर के जरिेए कांग्रेस पर आरोप लगाए थे कि कांग्रेस ने टूलकिट के जरिए पीएम मोदी पर निशाना साध रही है। 21 मई को इस ट्वीट को ट्विटर ने मैनिपुलेटेड मीडिया का लेबल लगाया था। ट्विटर का कहना था कि वो किसी भी मीडिया (वीडियो, ऑडियो, फोटो) को मैनिपुलेटेड बता सकता है जो भ्रामक रूप से परिवर्तित  या मनगढंत हो। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन



Source link

  • टैग्स
  • Congress Toolkit Case
  • Delhi Police
  • delhi police special cell
  • National Hindi News
  • Sambit Patra
  • Twitter
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp
पिछला लेखCoronavirus के खिलाफ जंग में उतरी BCCI, पीड़ितों को बांटेगी इतने Oxygen Concentrators
Team Hindi News Latest

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here