कोरोना इंपैक्ट: एक मई से एचएमएसआई के चार मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट में अस्थाई तौर पर बंद होगा उत्पादन

0
5
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

होंडा मोटरसाइकिल एण्ड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने गुरुवार को कहा कि वह एक मई से देशभर में स्थित अपने चार मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट को 15 दिन के लिए अस्थाई तौर पर बंद करेगी। देश में कोविड-19 की दूसरी लहर के चलते जारी गंभीर स्थिति और उसके बाद विभिन्न शहरों में लगाए जा रहे लॉकडाउन को देखते हुए यह कदम उठाया जा रहा है।  दोपहिया वाहन विनिर्माता कंपनी ने कहा कि वह एक से 15 मई के दौरान उत्पादन में लगाई जाने वाली रोक का इस्तेमाल अपने संयंत्रों के सालाना रखरखाव गतिविधियों के लिए करेगी। बता दें हीरो मोटो कार्प, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर भी अपने विभिन्न कारखानों को अस्थाई रूप से बंद करने की घोषणा कर चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: 12 घंटे काम और आधे घंटे का ब्रेक, बढ़ेगा PF लेकिन घटेगी सैलरी, मोदी सरकार बदलेगी नियम?

एचएमएसआई ने एक वक्तव्य में कहा है, ”कोविड- 19 की बदलती परिस्थिति और बाजार में आने वाले सुधार को देखते हुए कंपनी आने वाले महीनों में अपनी उत्पादन योजनाओं की समीक्षा करेगी। कंपनी ने कहा कि इस दौरान होंडा के सभी कार्यालय सहयोगी व्यवसाय की निरंतरता बनाये रखने के लिये घर से काम करते रहेंगे। वह कंपनी के व्यवसायिक सहयोगियों और ग्राहकों को हर संभव सहायता देने के लिए काम करते रहेंगे। 

यह भी पढ़ें: 1 मई से गैस सिलेंडर की कीमत, बैंकिंग, आरोग्य संजीवनी पॉलिसी की कवर व वैक्सीनेशन नियमों में होगा बदलाव

दुपहिया कंपनी ने कहा कि इस दौरान उसके विनिर्माण संयंत्रों में केवल जरूरी स्टाफ ही काम करेगा। एचएमएसआई के हरियाणा के मानेसर, राजस्थान में तापुकारा, कर्नाटक के नरसापुरा और गुंजरात के विठलपुर में कारखाने हैं। इन सभी कारखानों की 64 लाख दुपहिया वाहन सालाना तैयार करने की क्षमता है।  इससे पहले मारुति सुजूकी इंडिया ने भी हरियाणा स्थित अपने दो संयंत्रों को रखरखाव के लिये समय से पहले बंद करने की घोषणा की। एमजी मोटर इंडिया ने भी गुजरात के हलोल स्थिति विनिर्माण संयंत्र को भी कोविद-19 से बचने के लिये सात दिन के लिये बंद करने की घोषणा की है। 

Source link

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp
पिछला लेखअमिताभ चौधरी के एक्सिस बैंक के फिर से एमडी-सीईओ बनाने की निदेशक मंडल की मंजूरी
Team Hindi News Latest

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here