कोविड-19 एंटीबॉडीज से लैस मासूम का जन्म, डॉक्टर ने प्रेगनेन्सी में टीकाकरण की दी जानकारी

0
12
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

टीकाकरण कोविड-19 से संक्रमित होने के खतरे को कम करने का अभी एक सबसे अच्छा तरीका है. दूसरी लहर की भवायहता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है वायरस का बदला रूप मासूम बच्चों को भी नहीं छोड़ रहा है, ऐसे में एक डॉक्टर का पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. डॉक्टर ने कोविड-19 एंटी बॉडीज के साथ अपने बच्चे को जन्म दिया!


कोविड-19 एंटी बॉडीज से लैस मासूम का जन्म


मासूम अब चमत्कारी बच्चा बन गया है! प्रेरणा श्रेष्ठ न्यूयॉर्क के स्टोनी ब्रुक डिपार्टपमेंट ऑफ न्यूरोबायोलॉजी एंड बिहैवियर में डॉक्टर हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर एंटी बॉडीज से लैस मासूम के जन्म देने की अच्छी खबर शेयर की, जो उनके खुद के लिए एक सुखद खोज थी. 


[tw]https://twitter.com/prerana123/status/1385394363845517319?s=20[/tw]


उन्होंने लगातार कई ट्वीट्स किए और लिखा, "दूसरे लफ्जों में मैंने कल पाया कि मेरा मासूम कोविड-19 एंटी बॉडीज से लैस है क्योंकि मैंने प्रेगनेन्सी में टीकाकरण करवाया था." वर्तमान में कोविड-19 वैक्सीन पूरी तरह प्रेगनेन्ट महिलाओं के लिए उपलब्ध नहीं हैं और उनके लिए मानव परीक्षण चल रहा है. हालांकि अग्रिम मोर्चे पर तैनात प्रेगनेन्ट और स्तनपान करानेवाली महिलाओं को उनके संक्रमण की चपेट में अधिक खतरे को देखते हुए कोविड-19 वैक्सीन लेने को प्रेरित किया जाता है.


सोशल मीडिया पर पोस्ट तेजी से हो रहा वायरल


दुनिया के मात्र चुनिंदा जगहों पर प्रेगनेन्ट महिलाओं को टीकाकरण का पात्र माना जाता है. डॉक्टर प्रेरणा ने ये भी बताया कि उन्होंने फाइजर की वैक्सीन का दोनों डोज फरवरी में लगवाया था और उस वक्त उनकी अंतिम तिमाही थी. एंटी बॉडीज से लैस मासूम के जन्म की खबर ने अंधेरे समय में इंटरनेट को चकित कर दिया, बहुत सारे लोगों ने टीकाकरण के फायदों को फैलाने के लिए मां का धन्यवाद किया, वहीं कुछ लोगों ने विज्ञान का करिश्मा बताया. 


प्राकृतिक शुगर बनाम रिफाइन शुगर की पहचान होना है जरूरी, सेहत को पड़ सकता है भारी


Eyes Care Tips: अपनी आंखों को स्वस्थ और हाइड्रेटेड रखने के लिए अपनाएं ये टिप्स



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here