चेहरे पर चमक लाने के लिए लगाएं टमाटर का ये फेस पैक

How to Make Tomato Face Pack: आजकल की भागदौड़ भरी लाइफ में चेहरे की चमक तो कहीं खो सी जाती है और स्किन भी डल हो जाती है.ऐसे में हम ये सोचते हैं कि कैसे अपने चेहरे पर ग्लो पाएं और अपने चेहरे को कैसे फिर से जानदार बनाएं. अगर आपकी भी यही परेशानी है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. यहां हम आपको बताएंगे कि कैसे आप अपने चेहरे की खोई हुई चमक पा सकते हैं. इसके लिए टमाटर बहुत ही फायंदेमंद साबित हो सकता है. जी हां… अगर आप भी चेहरे पर तुरंत ग्लो पाना चाहते हैं तो टमाटर का फेस पैक अजमाएं. चलिए जानते कि कैसे बनता है टमाटर का ये फेस पैक.

Tomato Face Pack बनाने के लिए सामग्री-

-1 टमाटर

-1 चम्मच बेसन

-शहद

Tomato Face Pack बनाने की विधी-

टमाटर का फेस पैक बनाना बहुत ही आसान है. इसके लिए सबसे पहले टमाटर को बीच में से काट लें, फिर टमाटर को बेसन में डुबाएं और फिर इसमें थोड़ा सा शहद डालें. अब इसे हाथ से निचोड़ दें और चेहरे पर लगाएं. हल्के- हल्के हाथों से स्क्रब करें. फिर इसे चेहरे पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें.  10 मिनट बाद चेहरे को साफ पानी से अच्छी तरह धो लें. इस पैक का इस्तेमाल आप हफ्ते में 3 बार कर सकते हैं. ऐसा करने से आपको कुछ ही दिनों में अपने चेहरे पर ग्लो नजर आने लगेगा.

Tomato Face Pack के फायदे-

टमाटर का ये फेस पैक चेहरे को पिंपल्स से बचाता है. ये फेस पैक आपके चेहरे की स्किन को एक्सफोलिएट करता है. जिससे आपके फेस की चिपचिपहाट दूर होती हैं और ये आपके फेस को नेचुरल ग्लो देता है. इतना ही नहीं इस फेस पैक को लगाने से आपके फेस की टैनिंग भी दूर होती है. तो आप भी इस फेस पैक को लगाकर पा सकते है नेचुरल ग्लो.

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 ये भी पढ़े-

Kitchen Hacks: टमाटर के दाम बढ़ने से पहले प्यूरी बनाकर रख लें, कई दिनों तक खराब नहीं होगी

Health Tips: टमाटर का ज्यादा सेवन करना सेहत के लिए हो सकता है खतरनाक, जानें इसके साइड इफेक्ट

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *