जेम्स बॉन्ड सीरीज के लिए मशहूर एमजीएम को खरीदने जा रही है अमेजन, वीडियो स्ट्रीमिंग स्पेस में बढ़ेगा मुकाबला 

0
6
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

अमेजन.कॉम ने कहा है कि वह एमजीएम को खरीदने जा रही है. जेम्स बॉन्ड सीरीज कि फिल्मों को प्रोड्यूस करने वाले मशहूर फिल्म स्टूडियो मेट्रो-गोल्डविन मेयर यानी एमजीएम को अमेजन 8.45 अरब डॉलर में खरीदेगी. इससे वीडियो स्ट्रीमिंग स्पेस में अमेजन की  दावेदारी और मजबूत हो जाएगी. इस अधिग्रहण के बाद अमेजन के पास बड़ी संख्या में फिल्मों और टीवी शो की लाइब्रेरी तक पहुंच होगी. दुनिया के सबसे पुराने फिल्म स्टूडियो में शामिल एमजीएम को 1924 में शुरू किया गया था. यह स्टडियो फार्गो, वाइकिंग्स और शार्क टैंक जैसे लोकप्रिय टीवी शो भी बनाता है.


ज्यादा मजबूत होगा अमेजन प्राइम


इस अधिग्रहण के बाद अमेजन  के वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस अमेजन प्राइम में और मजबूत आ सकती है भारत में इसका मुकाबला, नेटफिल्क्स, ज़ी-5 , सोनी समेत समेत वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप से मुकाबला है. दरअसल दुनिया भर में वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनियां विस्तार कर रही है. कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से लोगों के घरों में रहने की वजह से एंटरटेनमेंट कंटेंट की मांग बढ़ गई है. इसलिए अमेजन प्राइम जैसे वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस की मांग बढ़ रही है. 
वीडियो स्ट्रीमिंग स्पेस में होगा कड़ा मुकाबला 


अमेजन ने दुनिया भर में भारी दांव वाले लाइव स्पोर्ट्स सेगमेंट में भी कदम रखा है. इसके लिए इसने फुटबॉल लीग और दूसरे गेम के लीग मैचों के प्रसारण के अधिकार  खरीदने शुरू कर दिए हैं. नेशनल फुटबॉल लीग के मैचों के प्रसारण के लिए अमेजन की ओर से प्रति वर्ष एक अरब  डॉलर देने की खबर है. भारत में नेटफ्लिक्स, डिज्नी प्लस, एचबीओ मैक्स और अमेजन के बीच भी कड़ा मुकाबला है. एक और कंपनी रिलायंस भी वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस में खुद बड़ा दांव खेलने की योजना बना रही है. भविष्य में रिलायंस जियो खुद अपना कंटेंट तैयार कर उसे ड्रिस्टीब्यूट कर सकती है. 


सिर्फ टैक्स बचाने का जरिया नहीं, बढ़िया रिटर्न के साथ बेहतरीन निवेश माध्यम है ELSS


कोरोना की मार : बंद होने के कगार पर कई एमएसएमई और स्टार्ट-अप, 59 फीसदी के पास फंड नहीं 


 



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here