डच सिंहासन की उत्तराधिकारी ने छोड़ा अपना करोड़ों का एलाउंस

0
10
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

डच सिंहासन की उत्तराधिकारी और नीदरलैंड की राजकुमारी अमालिया ने अपना सालाना 1.9 मिलियन डॉलर एलाउंस छोड़ने का एलान किया है. ऑरेंज की राजकुमारी अमालिया राजा विलियम एलेक्जेंडर की सबसे बड़ी बेटी हैं. राजकुमारी ने 10 जून को हाई स्कूल की तालीम पूरी की. 2021 के पतझड़ से लेकर 2020 के बसंत तक राजकुमारी कॉलेज जाने से पहले एक साल का अंतराल लेना चाहती है.


राजकुमारी ने अपना 1.9 मिलियन डॉलर भत्ता छोड़ा


डच सिंहासन की उत्तराधिकारी की उम्र दिसंबर में 18 साल हो रही है. 18 साल पूरा होने पर राजकुमारी 2 करोड़ 66 लाख एलाउंस की हकदार हो जाएगी. लेकिन शुक्रवार को राजकुमारी ने डच प्रधानमंत्री मार्क रुट को एक खत लिखते हुए अपने विरासत के अधिकार से खुद के अलग होने की जानकारी दी. खत में राजकुमारी ने रकम के बारे में लिखा, "जब तक मैं बदले में कुछ ऐसा नहीं करती तब तक मुझे ये असहज लगता है, जबकि अन्य छात्रों के लिए इस समय ज्यादा कठिन है, विशेषकर कोरोना वायरस की इस अवधि में." अमालिया का मंसूबा अपने एलाउंस की आमदनी के हिस्से को वापस करने का है और अन्य खर्चों के लिए अलग रखे गए धन का इस्तेमाल नहीं करने की मंशा है, जब तक कि अपने आधिकारिक शाही कर्तव्यों की जिम्मेदारी संभालने में सक्षम न हो जाए.


डच शाही परिवार पूरे यूरोप में सबसे महंगी राजशाही


राजकुमारी का अपने एलाउंस की रकम इस्तेमाल नहीं करने का फैसला आलोचना के बाद आया है. आलोचकों ने उसके 18 साल की उम्र होने पर रकम मिलने का मुद्दा उठाया था. उनका कहना था कि अमालिया पहली ऐसी डच उत्तराधिकारी होगी जिसे वेतन दिया जाएगा. एक प्रकाशन के मुताबिक, करीब 358,000 डॉलर आमदनी, जबकि कर्मचारियों और सामानों पर खर्च के लिए 1.54 मिलियन डॉलर निर्धारित किए गए हैं. ऐतिहासिक रूप से, सिर्फ राजा, रानी और रानी की मां को नीदरलैंड में वेतन मिलने की परंपरा है. 2012 की एक रिसर्च के मुताबिक, डच शाही परिवार पूरे यूरोप में सबसे महंगी राजशाही है. 


Airstrike in Gaza: युद्धविराम के बावजूद इसराइल ने गाजा में किए हवाई हमले, तनाव बढ़ा


अमेरिकाः जो बाइडेन ने भारतीय मूल की वकील सरला विद्या को दी बड़ी जिम्मेदारी, फेडरल जज नॉमिनेट किया


 



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here