निर्देशक राजू कुमार यादव की फिल्म ‘Mission Kahuta’ बहुत जल्द बड़े पर्दे पर

0
8
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

br>

नई दिल्ली: साल 1972 से 1977 का दौर पूरा विश्व तब स्तब्ध हो गया था जब लोगों को यह पता लगा कि पाकिस्तान गैरकानूनी तरीके से परमाणु बम बना रहा है जो इजराईल  को खत्म करने के लिए वो सीरिया के लिए बना रहा था, लेकिन पाकिस्तान का यह मंसूबा पूरा नहीं हो सका. इजराईल की खुफिया एजेंसी मोसाद और भारत की रॉ एजेंसी ने मिलकर एक ऑपरेशन चलाया जिसका नाम था ‘मिशन काहुटा’. जिसमें भारत के रॉ एजेंट सिद्धार्थ सिन्हा का बहुत बड़ा योगदान था.

क्या है फिल्म की कहानी

1970 के दशक के इस रोमांच घटना को अब फिल्म का रूप दिया जा रहा है जिसका नाम है ‘मिशन काहुटा’ (Mission Kahuta). जिसके निर्देशक राजू कुमार यादव (Raju Kumar Yadav) हैं. इस फिल्म के लिए साउथ के सुपरस्टार हरि विष्णु बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर, पुनीत इस्सर, सिद्धार्थ ईश्वर, मकरंद देशपांडे, यशपाल शर्मा, मनमोहन जगपति को साइन किया गया है तथा बॉलीवुड अभिनेत्री उर्वशी रोतेला से बातचीत अंतिम पड़ाव पर है.

कब रिलीज होगी फिल्म

फिल्म का निर्माण श्री साईं फिल्म क्रिएटिव के बैनर तले किया जा रहा है फिल्म के निर्माता राजू कुमार यादव और राम कुमार पाल हैं, लेखन विद्यावती चंदन और संगीत निर्देशन बप्पी लहरी का है. फिल्म को संपूर्ण भारतवर्ष में वमाना चलचित्र स्टूडियो रिलीज कर रही है जो इसके पहले हिंदी फिल्म नमस्ते लंदन,जब वी मेट, सिंह इज किंग, भूतनाथ, नो एंट्री, वेलकम जैसी फिल्में को साउथ में रिलीज कर चुकी है. बतौर निर्देशक राजू कुमार यादव ने कहा कि हम लोग 2021 के दिसंबर तक इस फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज करने जा रहे हैं. दर्शकों को यह फिल्म काफी रोमांचित करने वाली है.

ऐसे पाई पहचान

बता दें कि राजू कुमार यादव ने अपने करियर की शुरुआत एडिटर के रूप में की सोनी,जी,एंड टीवी सहित  दर्जनों चैनल के लिए उन्होंने 300 से भी ज्यादा टीवी सीरियल में बतौर एडिटर काम किया. बतौर एडिटर सफल पारी खेलने के बाद इन्होंने निर्देशन की ओर रुख किया और टीवी सीरियल ‘बेटी घर का उजाला’और ‘तितलियां दी कॉमेडी क्वीन’ से उन्होंने अपने निर्देशन का लोहा मनवाया.

इन दोनों टीवी शो में इन्होंने बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता रजा मुराद, मकरंद देशपांडे, यशपाल शर्मा, प्रवीण कौर और सुनील पाल जैसे अभिनेता को निर्देशित किया. बतौर निर्देशक उनकी दूसरी फिल्म स्नेहा उल्लाल, अकाश गोरवाल, सुप्रिया पाठक अभिनीत फिल्म ‘द लास्ट लाइन’ पाइप लाइन में है जो 2022 में रिलीज होगी.



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here