न्यूट्रिला बोन हेल्थ नेचुरल से बनाएं हड्डियों को मजबूत, शरीर को मिलेगा भरपूर कैल्शियम

Nutrela Bone Health Natural: शरीर को स्वस्थ रखने (Health) और हड्डियों को मजबूत (Strong Bones) बनाने के लिए कैल्शियम (Calcium) बहुत जरूरी है. कैल्शियम की कमी होने पर हड्डियों में दर्द (Joint Pain), कमजोरी और टूटने का खतरा (Bone Damage) रहता है. शरीर में 99 प्रतिशत कैल्शियम हमारी हड्डियों और दातों में होता है. खान-पान में गड़बड़ी (Unhealthy Lifestyle) और भरपूर मात्रा में कैल्शियम वाली डाइट (Calcium Rich Diet) न लेने से शरीर में कैल्शियम की कमी हो जाती है. महिलाएं में उम्र बढ़ने के साथ कैल्शियम की कमी (Calcium Deficiency in Women) होने लगती है. जो महिलाएं बच्चे को दूध पिलाती हैं उनके शरीर में भी कैल्शियम कम होने लगता है. ऐसे में ऑस्टियोपोरोसिस (Osteoporosis) जैसे बीमारियों का खतरा काफी बढ़ जाता है. कैल्शियम शरीर में हमारे नर्व फंक्सन (Nerve Function) , ब्लड क्लॉटिंग (Blood Clotting), मसल्स (Muscles) और हार्ट को फिट (Heart Health) रखने में भी मदद करता है.

हालांकि कैल्शियम को शरीर तक पहुंचाने के लिए हमें विटामिन डी (Vitamin D) की भी जरूरत होती है. ऐसे में बोन हेल्थ के लिए आपको एक बैलेंस डाइट की जरूरत होती है. Nutrela Bone Health Natural आपकी हड्डियों को मजबूत बनाने और कैल्शियम की कमी को पूरा करने के लिए अच्छा सप्लीमेंट है. वीगन डाइट को फॉलो करने वालों के लिए कैल्शियम के बहुत कम सोर्स बचते हैं. ऐसे में आप Nutrela Bone Health Natural से कैल्शियम की कमी को पूरा कर सकते हैं.  इसमें सिर्फ जड़ी बूटियों का इस्तेमाल किया गया है. जानते हैं इसके फायदे

ये भी पढ़ें:Nutrela Vitamin D2-K Chewable Tables से पूरी करें विटामिन डी की कमी, जानिए इसके फायदे

फ्रेक्चर को सही करने में मदद (Fracture Healing)- शरीर में कैल्शियम की कमी होने पर फ्रैक्चर होने का खतरा काफी बढ़ जाता है. खासतौर के 50 के आसपास की महिलाओं में हड्डियों से जुड़ी समस्याएं होने लगती हैं. ऐसे में आपको अपनी डाइट में कैल्शियम से भरपूर खाद्य पदार्थ या सप्लीमेंट जरूर शामिल करने चाहिए. Nutrela Bone Health Natural हड्डियों को मजबूत बनाए रखने के लिए अच्छा स्रोत है. इससे शरीर में कैल्शियम की कमी को आसानी से पूरा किया जा सकता है.  

  

हड्डियों को स्वस्थ बनाए (Bone Health)- हड्डियों को स्वस्थ बनाने के लिए सिर्फ कैल्शियम ही नहीं विटामिन डी की भी जरूरत होती है. शरीर में कैल्शियम की कमी से थकान, हड्डियों में कमजोरी आने लगते हैं. उम्र के साथ ये समस्या और बढ़ जाती है. कैल्शियम हड्डियों को बनाने और विटामिन D शरीर में कैल्शियम को प्रभावी ढंग से पहुंचाने में मदद करता है. ऐसे में आप Nutrela Bone Health Natural से कैल्शियम की कमी को संतुलित कर सकते हैं.

हड्डियों को मजबूत बनाए (Bone Strengthening)- एक्टिव लाइफ के लिए आपकी शरीर का मजबूत होना बहुत जरूरी है. अगर हड्डियां कमजोर हैं या दर्द और कई दूसरी तरह की समस्या रहती है तो इससे आपके पूरे स्वाथ्य पर असर पड़ता है. बॉडी बिल्डर, एथलीट और हर आयु वर्ग के लोगों के लिए कैल्शियम बहुत जरूरी है. जब आपकी हड्डियां मजबूत होंगी को शरीर में इम्यून सिस्टम भी बेहतर तरीके से काम करेगा. इसके लिए आप Nutrela Bone Health Natural से कैल्शियम की कमी को दूर कर सकते हैं. इससे आपकी बोन हेल्थ में काफी सुधार आएगा. 

Nutrela Bone Health Natural से बनाएं हड्डियों को मजबूत, शरीर को मिलेगा भरपूर कैल्शियम

नेचुरल प्रोडक्ट (Natural Product)- सबसे खास बात ये है कि इसमें सिर्फ प्राकृतिक जड़ी बूटियों का इस्तेमाल किया गया है. Nutrela Bone Health Natural में मोती पिष्टी, मुक्ता शुक्ति भस्म और लाइकेन (Lichen) का इस्तेमाल किया गया है. मोती पिष्टी से शरीर में 99 प्रतिशत कैल्शियम की कमी को दूर किया जा सकता है. आयुर्वेद में इसका सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. वीगन डाइट को फॉलो करने वालों के लिए ये कैल्शियम का अच्छा विकल्प है.  

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें: Nutrela Iron Complex Natural से पूरी करें आयरन की कमी, जानिए इसके फायदे

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *