पाकिस्तान: शहबाज शरीफ को मिली बड़ी राहत, इलाज के लिए जा सकेंगे विदेश

0
8
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

लाहौरः पाकिस्तान में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ को लाहौर हाईकोर्ट ने इलाज के लिए शुक्रवार को विदेश जाने की अनुमति दे दी. भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे शहबाज लंदन में अपने बड़े भाई और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के पास जाने के लिए तैयार हैं.


अदालत ने उन्हें इलाज के लिए आठ मई से तीन जुलाई तक ब्रिटेन में इलाज कराने की ‘सशर्त अनुमति’ दी है. शहबाज ने अदालत में दायर याचिका में कहा था कि वह कैंसर से पीड़ित हैं और उन्हें इलाज के लिए पाकिस्तान से बाहर जाने की जरूरत है.


बता दें कि, आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक सम्पत्ति और मनी लांड्रिंग के मामले में पाकिस्तान में विपक्ष के नेता व पीएमएल-एन प्रमुख शहबाज शरीफ को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने गिरफ्तार किया था. शाहबाज शरीफ और उनके परिवार के खिलाफ सात अरब रुपये के धनशोधन का मामला दर्ज कराया गया था. और बीते साल उनकी जमानत याचिका लाहौर हाई कोर्ट से खारिज होने के बाद गिरफ्तार किया गया था. शाहबाज 2008 से 2018 के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री रहे हैं.


हाल ही में पाकिस्तान की एक अदालत ने शाहबाज शरीफ की बेटी और और दामाद को भ्रष्टाचार के मामले में भगोड़ा अपराधी घोषित किया. लाहौर की जवाबदेही अदालत ने साफ पानी कंपनी भ्रष्टाचार मामले में राबिया इमरान और उनके पति अली इमरान युसुफ के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर चुकी है. वहीं राबिया और युसुफ दोनों ही भागकर ब्रिटेन चले गए हैं.


 


इसे भी पढ़ेंः
मुख्यमंत्री योगी का ‘मिशन ऑक्सीजन’, आबकारी और चीनी उद्योग एवं गन्ना विभाग 75 जिलों में लगा रहा ऑक्सीजन जेनरेटर्स


 


 


 


कोरोना का पश्चिम बंगाल में कहर, आज नए केस 19 हजार पार; 112 लोगों की हुई मौत


 



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here