‘पाक चाहता है बेहतर रिश्ता…’ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने दिया PM मोदी के खत का जवाब

0
12
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरफ से पाकिस्तान के नेशनल डे के मौके पर वहां के पीएम इमरान खान को लिखे पत्र के जवाब में पाकिस्तानी पीएम ने उन्हें चिट्ठी लिखकर जवाब दिया है. सूत्रों के मुताबिक, इस चिट्ठी में इमरान खान ने पीएम मोदी को उनकी तरफ से लिखे गए पत्र के लिए धन्यवाद देते हुए कहा पाकिस्तान की जनता भी भारत समेत सभी पड़ोसी देशों के साथ शांति और सहयोगपूर्ण रिश्ता चाहती है.

इमरान ने कहा- भारत से बेहतर रिश्ता चाहता है पाक

इमरान खान ने लिखा- हमें यह विश्वास है कि दक्षिण एशिया में लंबे समय तक शांति और स्थायित्व भारत-पाकिस्तान के बीच संभी मुद्दों को सुलझाए जाने खासकर जम्मू कश्मीर विवाद पर निर्भर करता है. साकारात्मक और नतीजापूर्ण बातचीत के लिए सौहार्द वातावरण का बनाया जाना जरूरी है. उन्होंने इसमें आगे कहा कि वे कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई को लेकर भारतीय जनता को शुभकामनाएं देना चाहते हैं.

पीएम ने इमरान खान को क्या लिखा था?    

इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पाकिस्तान के नेशनल डे के मौके पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को पत्र भेजकर बधाई दी. प्रधानमंत्री मोदी ने इमरान खान को भेजे बधाई संदेश में कहा कि भारत पाकिस्तान की आवाम के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध चाहता है और इसके लिए आतंक शत्रुता मुक्त वातावरण अत्यंत ज़रूरी है. प्रधानमंत्री मोदी ने अपन पत्र में कोरोना वायरस से लड़ाई का भी ज़िक्र करते हुए इमरान खान और पाकिस्तान की आवाम को शुभकामनाएं दी थी.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी की तरफ से पत्र लिखे जाने से दो दिन पहले ही मोदी ने कोविड पाजिटिव पाए गए इमरान खान को ट्वीट करके जल्द स्वस्थ होने की शुभकामनाएं भी दी थीं. ऐसे वक्त पर नेशनल डे के उपलक्ष पर प्रधानमंत्री मोदी के इमरान खान को भेजे पत्र को काफी अहम माना जा रहा था, जब भारत और पाकिस्तान नए सिरे से एक दूसरे के साथ संबंधों को सुधारने के लिए कदम उठा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान: राष्ट्रपति आरिफ और रक्षा मंत्री परवेज कोरोना पॉजिटिव, देश में लगा आंशिक लॉकडाउन

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here