पीएम मोदी ने कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की चर्चा, कोरोना के हालातों का जायजा लिया

0
21
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में करोना संक्रमण की दूसरी लहर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की। जिनमें तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, ओडिशा और झारखंड शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने पुदुचेरी और जम्मू और कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नरों से भी बात कर कोविड-19 बीमारी से संबंधित स्थिति का जायजा लिया।

भारत में रोजाना आ रहे 4 लाख के करीब केस
बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 412,262 नए कोरोना केस आए और 3980 संक्रमितों की जान चली गई है। हालांकि 3,29,113 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। इससे पहले 30 अप्रैल को देश में 401,993 नए केस आए थे। दुनियाभर के करीब 40 फीसदी केस हर दिन भारत में ही दर्ज किए जा रहे हैं।

भारत में तीसरी लहर की चेतावनी
केंद्र सरकार के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार के विजय राघवन ने बुधवार को चेतावनी देते हुए कहा था कि  देश में कोरोना की तीसरी लहर भी आएगी और इसे रोक नहीं सकते। राघवन ने कहा था कि हमें कोरोना की नई लहर के लिए तैयार रहना होगा। कोरोना के नए स्ट्रेन्स आएंगे, वो रूप बदलेंगे। हम लोगों को इसकी तैयारी करनी होगी और वैक्सीन को भी अपडेट करना होगा।

उन्होंने कहा था कि कोरोना की पहली लहर दो वजह से कम हुई थी, जिन लोगों को इंफेक्शन हुआ उनमें इम्युनिटी आई और मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग सहित बचाव के जो भी कदम उठाए गए उससे संक्रमण फैलना कम हुआ। लेकिन बचाव के कदमों में ढिलाई बरती तो संक्रमण फैलना फिर शुरू हुआ। वहीं दूसरी लहर में कई फैक्टर हैं जिसमें कोरोना के नए वेरिएंट भी एक फैक्टर है।

Source link

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp
पिछला लेखशाकिब और रहमान बांग्लादेश लौटे, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मालदीव रवाना, धोनी बोले- साथी खिलाड़ियों के घर पहुंचने के बाद ही होटल छोड़ूंगा
अगला लेखसायना, श्रीकांत की टोक्यो ओलंपिक में शामिल होने की उम्मीदों को झटका; कोरोना प्रतिबंधों के चलते मलेशिया ओपन में नहीं होंगे शामिल
Team Hindi News Latest

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here