फ्रांस में कोरोना की तीसरी लहर, राष्ट्रपति ने किया संपूर्ण लॉकडाउन का एलान

0
7
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

फ्रांस में कोरोना की तीसरी लहर लोगों को भारी तादाद में अपनी चपेट में लेते दिख रही है. इस बेकाबू होते आंकड़ों को देखते हुए राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने देश भर में लॉकडाउन का आदेश जारी कर दिया है. उन्होंने कहा कि अगले चार हफ्ते तक देश भर में लॉकडाउन लगाया जा रहा है.

शुक्रवार से चार हफ्ते देश भर में रहेगा लॉकडाउन

राष्ट्रपति इमैनुएल ने कहा कि, “अगर अभी हमने कदम नहीं उठाया तो हम कोरोना पर अपनी पकड़ हर प्रकार से खो देंगे.” आपको बता दें, इमैनुएल ने शनिवार से देश भर में अगले चार हफ्तों तक लॉकडाउन लगाने के आदेश दे दिया है. उन्होंने इस आदेश को जारी करते हुए कहा कि,”इस दौरान केवल जरूरी सामानों की दुकानें खुलने की इजाजत होगी. वहीं, दफ्तर के लोगों को घर पर रहकर ही काम करना होगा. अगले तीन हफ्ते तक स्कूल पूरी तरह बंद रहेंगे.” उन्होंने साफ शब्दों में कहा, “इन चार हफ्तों में किसी भी प्रकार की सार्वजनिक सभाएं नहीं होंगी उन पर पूरी तरह पाबंदी रहेगी.”

लोगों को डरने की जरूरत नहीं है केवल कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करें- इमैनुएल

इमैनुएल ने भी कहा कि, “बिना किसी जरूरी और उचित कारण के कोई भी व्यक्ति अपने घर से बाहर नहीं निकलेगा.” वहीं, उन्होंने आने वाले इस्टर को देखते हुए कहा कि, “इस दिन लोगों को इजाजत होगी कि वो जहां जाना चाहें जा सकते हैं.” उन्होंने देश की जनता से अपील करते हुए कहा कि, “अभी स्थिति पर काबू पाया जा सकता है. लोगों को डरने की जरूरत नहीं है बस केवल वो कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करें.”

फ्रांस में कोरोना का कुल आंकड़ा 46.46 लाख के पार पहुंच चुका है

आपको बता दें, फ्रांस में कोरोना का कुल आंकड़ा 46.46 लाख के पार पहुंच चुका है. वहीं, इस महामारी से मरने वालों की संख्या 95 हजार 502 हो गई है. खबरों के मुताबिक, इस वक्त 5 हजार लोग कोरोना के चलते आईसीयू में भर्ती हैं. माना जा रहा है कि ब्रिटेन से आया नए वेरिएंट के बाद मामलों में रफ्तार दिखी है. फ्रांस में बीते दिन 29 हजार 575 नए मामले दर्ज हुए हैं. वहीं, 28 मार्च को ये आंकड़ा 41 हजार के पार जा पहुंचा था.

यह भी पढ़ें.

अब यूएई में भी होगी मुसलाधार बारिश, नई तकनीक से लैस ड्रोन बादलों को बरसने के लिए करेगा मजबूर

यूरोपिय देशों ने फिर शुरू किया AstraZeneca वैक्सीन का इस्तेमाल, EU की एजेंसी से मिली क्लीन चिट

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here