ब्रिटेन में गे कपल को मिला पहली बार रक्तदान करने का मौका

ब्रिटेन में एक समलैंगिक जोड़े ने पहली बार रक्तदान किया है जिसको लेकर वो बहुत गर्व महसूस कर रहे हैं. दरअसल, ब्रिटेन में अब से पहले समलैंगिक जोड़े जो बीते तीन महीनों में यौन संबंध रखते हैं उन्हें रक्तदान करने की इजाजत नहीं थी.

ऑस्कर और जेवियर नाम के दो शख्स जिन्हें समलैंगिक जोड़े के रूप में देखा जाता है उन्होंने पहली बार रक्तदान किया है. ऐसा करने पर उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उनके लिए ये पल बहुत खास है और वो बहुत गर्व महसूस कर रहे हैं.

रक्तदान एक बहुत अच्छा तरीका किसी की मदद करना- ऑस्कर और जेवियर

ऑस्कर और जेवियर का कहना है कि वो बेहद खुश है कि उनका खून किसी की जान बचाएगा. उन्होंने कहा कि ये एक बेहद खूबसूरत तरीका है किसी की मदद करने का. आप रक्तदान कर आए और आपको पता ना हो कि आपका रक्त किसी की मदद करेगा. बता दें, ऑस्कर और जेवियर पिछले 9 साल से रिश्ते में हैं. उन्होंने बताया कि रक्तदान करने से पहले वो थोड़ा घबरा रहे थे लेकिन उससे ज्यादा वो रक्तदान करने के लिए उत्साहित थे.

  

इंग्लैंड, स्कॉटलैंड और वेल्स में मिली इजाजत

बता दें, इंग्लैंड, स्कॉटलैंड और वेल्स में नए नियमों के हिसाब से कोई भी व्यक्ति जिसका तीन महीने या उससे अधिक समय तक एक ही शख्स के साथ यौन संबंध रहा हो वो अब रक्तदान कर सकता है. वहीं, सभी रकत दाताओं से एक ही तरह के सवाल पूछे जाएंगे फिर चाहे वो किसी भी लिंग का हो. बता दें, सितंबर में उत्तरी आयरलैंड में बदलाव लागू होने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें.

अफगानिस्तान में फंसे 135 और भारतीय दोहा से दिल्ली पहुंचे, अमेरिका ने 146 भारतीयों को अपने विमानों के जरिए पहुंचाया

ब्रिटेन के पूर्व पीएम ने अफगानिस्तान से अमेरिका की वापसी को बताया दुखद, कहा- यह फैसला राजनीति से था प्रेरित

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *