सऊदी में मक्का की यात्रा करने वालों को लगवानी होगी कोरोना वैक्सीन, अभी तक सामने आए 4 लाख के करीब मामले

0
6
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 13 करोड़ 23 लाख 92 हजार 359 के पार पहुंच रही है. वहीं अभी तक 28 लाख 73 हजार 116 से ज्यादा लोगों की मौत भी कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हुई है. वहीं कोरोना वायरस के नए साउथ अफ्रीकन स्ट्रेन के सामने आने के बाद संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. फिलहाल सऊदी अरब ने मक्का जाने वाले तीर्थयात्रियों के लिए नई गाइडलाइन जारी की है.

मक्का की तीर्थयात्रा के लिए नई गाइडलाइंस

दरअसल सऊदी अधिकारियों ने कहा कि मक्का की तीर्थयात्रा करने जा रहे तीर्थयात्रियों को ही कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी. यहां की सरकार के अनुसार अब साल भर उमरा तीर्थयात्रा करने वाले तीर्थयात्रियों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाना जरूरी होगा. उमरा तीर्थयात्रा की शुरुआत मुसलमानों के पवित्र महीने रमजान के साथ होती है.

यात्रा से पहले लगानी होगी कोरोना वैक्सीन

हज और उमरा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि लोगों को तीन श्रेणियों में रखा जाएगा और उन्हें ही सुरत्रित समक्षा जाएगा जिन्हें कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक दी जा चुकी है. इसके अलावा वह सुरक्षित होंगे जिन्हें कम से कम 14 दिन पहले एक खुराक दी गई थी और सबसे अंत में उन्हें जो कोरोना वायरस से संक्रमित होकर उबर चुके हैं. मंत्रालय का कहना है कि उमराह करने की इजाजत भी केवल इन्हीं लोगों को ही मिलेगी.

दुनिया में 42 वें स्थान पर सऊदी

फिलहाल सऊदी अरब दुनिया की कोरोना वायरस संक्रमण की लिस्ट में 42वें स्थान पर है. यहां पर 3 लाख 93 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित सामने आए हैं. वहीं अभी तक 6 हजार 7 सौ से ज्यादा की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है. सऊदी में कुल 3 लाख 80 हजार से ज्यादा लोग सफल इलाज के बाद कोरोना से उबर चुके हैं. वहीं वर्तमान में 6 हजार 3 सौ से ज्यादा कोरोना संक्रमितों का इलाज चल रहा है.

इसे भी पढ़ें

इस महीने लॉन्च होंगे ये शानदार स्मार्टफोन, यहां देखें पूरी लिस्ट

WhatsApp पर आपके बिजनेस को बढ़ाएंगे ये फीचर्स, जानिए कैसे बनाएं बिजनेस अकाउंट?

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here