स्पोर्ट्स स्मार्टवॉच के हैं शौकीन तो आपके लिए है ये खास वॉच, Oneplus से होगा मुकाबला

0
7
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

स्मार्टफोन के साथ-साथ अब स्मार्टवॉच का चलन तेजी से बढ़ रहा है. दरसल लोग अपनी सेहत को लेकर भी काफी गंभीर हो चुके हैं, तो ऐसे में फिटनेस स्मार्टवॉच का मार्केट अब काफी बड़ा भी होता जा रहा है. वैसे तो देश में कई ब्रांड्स हैं जो स्मार्टवॉच बना रहे हैं लेकिन पिछले काफी समय से अमेजफिट (Amazfit) ने इस सेगमेंट में कई शानदार डिवाइसेस बना कर अपनी खास जगह बना ली है. Amazfit T-Rex Pro की भारत में एंट्री हो चुकी है, आइये जानते हैं क्या यह वाकई आपकी सेहत का ध्यान रखेगी.

कीमत और उपलब्धता

अमेजफिट (Amazfit) की इस नई स्पोर्ट्स स्मार्टवॉच T-Rex Pro की कीमत 12,999 रुपये रखी गई है. आप इसे कंपनी की वेबसाइट और अमेजन से खरीद सकते हैं. यह स्मार्टवॉच तीन कलर्स में मिलेगी जिनमें मेटोराइट ब्लैक, डेजर्ट ग्रे और स्टील ब्लू शामिल हैं. आप अपनी पसंद के हिसाब से कलर चुन सकते हैं. वैसे इसका ब्लैक कलर काफी आकर्षित करता है.

डिजाइन

Amazfit T-Rex Pro स्पोर्टी डिजाइन में है. इसका डिजाइन रग्ड है. आपको बता दें कि इसके स्ट्रैप सिलिकॉन के हैं जो काफी मजबूत हैं. खास बात यह है कि स्मार्टवॉच में टच सपोर्ट के साथ चार बटन दिए हैं, ये बटन समय काफी काम आते हैं जब हाथ गीला होने के कारण टच कंट्रोल काम नहीं कर पाते तो यहां पर ये बटन काम आते हैं. इसके नीचे की ओर चार सेंसर्स हैं और चार्जिंग के लिए मैग्नेटिक डॉक है. इस स्मार्टवॉच ने 15 मिलिट्री टेस्ट को पास किया है और इसे MIL-STD-810 सर्टिफिकेट मिला है. इसकी बॉडी पॉलीकार्बोनेट की है. इसकी बिल्ड क्वॉलिटी काफी बढ़िया है. स्ट्रैप समेत वॉच का वजन 59.4 ग्राम है, यानी इसे आप आसानी से पहन सकते हैं.

डिस्प्ले

इस स्मार्टवॉच में 1.3 इंच का HD AMOLED डिस्प्ले लगा है जिसका रिजॉल्यूशन 360×360 पिक्सल है. डिस्प्ले पर 3D कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन है, जिससे स्क्रेच नहीं पड़ते. डिस्प्ले काफी रिच और ब्राइट है, धूप में भी इसे आसानी से रीड किया जा सकता है. इसके अलावा डिस्प्ले पर एंटी फिंगरप्रिंट कोटिंग भी मिलती है. ऐसे में आप इसे कहीं भी आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं.

फीचर्स

अब जब आप इतने पैसे इस स्मार्टवॉच पर खर्च करने जा रहे हैं तो उससे पहले इसके फीचर्स पर भी नज़र डालिए. इसमें ऑलवेज ऑन डिस्प्ले मिलता है और यह फीचर वाकई उपयोगी साबित होगा. इसके अलावा लोकेशन ट्रैकिंग के लिए GPS, बैरोमीटर और कंपास का सपोर्ट भी इसमें मिलता है. इतना ही नहीं इसमें ब्लड ऑक्सीजन ट्रैकर, स्लीप ट्रैकर और 24 घंटे हर्ट रेट ट्रैकर जैसे फीचर्स भी मिलते हैं. इस वॉच में 100 से भी अधिक स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं। जिन्हें आप अपनी जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल कर सकते हैं. इतना ही नहीं यह स्मार्टवॉच वॉटर रेसिस्टेंट है और इसके लिए इसे 10ATM की रेटिंग मिली है, जोकि काफी बेहतर है, यानी आप इसे बिंदास यूज़ कर सकते हैं.

बैटरी लाइफ

Amazfit T-Rex Pro में 390 mAh की बैटरी है जोकि फुल चार्ज करने पर आसानी से 18 दिनों तक चलती है. इसके अलावा GPS के साथ यह बैटरी 40 घंटे तक काम करती है. यानी बार-बार इस स्मार्टवॉच को चार्ज करने की जरूरत आपको नहीं पड़ेगी. करीब डेढ़ घंटे में यह फुल चार्ज होती है.

इस वॉच में कॉल करने का फीचर तो नहीं दिया गया है लेकिन जब कोई आपको कॉल करेगा तो अलर्ट आपको जरूर मिलेगा. इस वॉच से फोन पर म्यूजिक भी कंट्रोल करने की सुविधा मिलती है. इस वॉच को zepp एप से कनेक्ट किया जा सकता है. इसमें ऑटोमेटिक एक्टिविटी ट्रैकर भी है लेकिन ऑटोमेटिक एक्टिविटी ट्रैकिंग के लिए किसी एक मोड को पहले सेलेक्ट करना पड़ता है जोकि निराश करता है. इस वॉच के साथ स्ट्रेस मॉनिटरिंग, ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर और स्लीप ट्रैकिंग की सुविधा मिलती है. इसके अलावा इसमें एयरप्रेशर मॉनिटर के लिए इसमें बैरोमीटर भी है. अगर आप एक ऐसी स्मार्टवॉच खरीदना चाहते हैं जो आपकी सेहत का भी ध्यान रखे तो Amazfit T-Rex Pro आपके लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है.

Oneplus से होगा मुकाबला

Amazfit T-Rex Pro का सीधा मुकाबला Oneplus की नई स्मार्टवॉच से होगा. इस नई स्मार्टवॉच की कीमत 16,999 रुपये है. इसमें 1.39 इंच का HD AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. इसका डिस्प्ले 2.5D ग्लास से लैस है. यह वॉच 44mm साइज और राउंड डायल शेप में है. इसके अलावा इसमें 402mAh की बैटरी लगी है, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि इसे सिंगल चार्ज पर 5 दिनों तक इस्तेमाल कर सकते हैं. Warp फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी के साथ पेश किया गया है, जिसमें 20 मिनट में ही फुल चार्ज किया जा सकता है. यह डस्ट और वॉटर रसिस्टेंस फीचर से लैस है. इसके अलावा इस स्मार्टवॉच का मुकाबला Samsung, realme, xiaomi और Oppo जैसे ब्रांड्स से भी होगा.

ये भी पढ़ें

इन स्मार्ट वॉच को पहनकर आप स्विमिंग भी कर सकते हैं, जानिए कीमत और फीचर्स

अगर आप भी 10 हजार से कम कीमत में खरीदना चाहते हैं स्मार्टवॉच तो ये रहे बेस्ट ऑप्शंस

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here