स्लो काम कर रहा है आपका Smartphone? स्पीड बढ़ाने के लिए अपनाएं ये ट्रिक्स

0
8
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

Smartphone Tricks: अगर आपका स्मार्टफोन इन दिनों स्लो काम कर रहा है तो आपको कुछ ऐसी ट्रिक्स बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करके आप अपने फोन की स्पीड को बेहतर कर सकते हैं. कई बार फोन की स्पीड स्टोरेज फुल होने से भी कम हो जाती है. इसके अलावा भी कई चीजें होती हैं जो फोन की स्पीड को प्रभावित करती हैं. अगर आप छोटी-छोटी के बातों का ध्यान रखेंगे तो आप अपने स्मार्टफोन की स्पीड को बढ़ा सकते हैं. 

स्टोरेज फुल न होने दें

कई बार आपके फोन का स्टोरेज फुल हो जाता है. जिसकी वजह से उस में नए ऐप को इंस्टॉल नहीं कर पाते हैं. आपके फोन की परफॉर्मेंस भी उससे प्रभावित होती है. ऐसे में अगर आपका स्टोरेज फुल हो गया है तो कुछ चीजों को डिलीट करके स्पेस को बढ़ा लें. इससे आपका फोन बेहतर काम करने लगेगा. 

स्मार्टफोन रखें अपडेट

अगर आप अपने स्मार्टफोन को समय पर अपडेट करते रहेंगे तो उसकी स्पीड मेंटेन रहेगी. समय-समय पर आपके फोन में सॉफ्टवेयर अपडेट करने का विकल्प मिलता है, जिसको आप काफी आसानी से अपडेट कर सकते हैं. इसके अलावा जिन ऐप को ज्यादा यूज करते हैं उन्हें भी अपडेट रखें. इस तरह आपका एक्सपीरियंस बेहतर हो जाएगा.

गैर-जरूरी ऐप हटा दें 

अगर आपके फोन में कुछ ऐसे ऐप हैं जिनका आप कभी इस्तेमाल नहीं करते तो उन ऐप को अनइंस्टॉल कर सकते हैं. इससे आपके फोन की मेमोरी खाली हो जाएगी और उसकी स्पीड बढ़ जाएगी. इतना ही नहीं, इससे आपके फोन की बैटरी भी पहले की अपेक्षा ज्यादा चलेगी. इसके अलावा बैटरी बैकअप बढ़ाने के लिए बैटरी सेविंग मोड का इस्तेमाल कर सकते हैं.

WhatsApp को बनाना है ज्यादा सेफ, तो यूज करें यह शानदार फीचर

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here