मालदीव ने सैलानियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए शुरू किया नया पर्यटन अभियान, जानें क्या है मकसद

0
29
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

ज्यादा सैलानियों का स्वागत करने और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मालदीव ने ‘मैं वैक्सीन लगवा चुका हूं’ पर्यटन अभियान लॉन्च किया है. नया संदेश द्वीप समूह के द्वारा की गई पहल को ये बताने के लिए तैयार किया गया है कि मालदीव सैलानियों के लिए दुनिया में एक सबसे सुरक्षित जगह है. मालदीव के लिए लक्ष्य पहले पूरी तरह से वैक्सीन लगवा चुके पर्यटन कार्यबल का होना है. इससे सुनिश्चित होगा कि सैलानी दौरान करने पर पूरी तरह सुरक्षित महसूस कर सकें. एक रिपोर्ट के मुताबिक, ‘विजिट मालदीव’ ने देश के पर्यटन मंत्रालय के साथ इस अभियान के लिए साझेदारी की है.


सैलानियों को आकर्षित करने के लिए मालदीव की पहल


अभियान का मकसद बिल्कुल साफ है कि यात्रा की इच्छा रखनेवालों के लिए ये आकर्षक द्वीप समूह है, जो उसे सैलानियों के लिए दुनिया में सबसे सुरक्षित जगह बनाता है. अभियान के उद्घाटन पर पर्यटन मंत्री अब्दुल्लाह मासूम ने कोविड-19 की वजह से पर्यटन उद्योग पर पड़नेवाले प्रभाव को बताया और स्वास्थ्य उद्योग और पर्यटन उद्योग में काम कर रहे लोगों के प्रयास और कुर्बानियों को जाहिर किया. मालदीव पहले ही पर्यटकों के लिए कोविड-19 वैक्सीन की पेशकश के मंसूबे का एलान कर चुका है. अब, ये चाहता है कि महामारी के बीच आगंतुकों को सुरक्षा और सुविधा का एहसास हो. सरकार की मंशा आनेवाले महीनों में अपने सभी नागरिकों को कोविड-19 की वैक्सीन मुफ्त उपलब्ध कराने की है. उसने सैलानियों को भी कोविड-19 वैक्सीन की पेशकश के मंसूबे का एलान किया है.


[insta]https://www.instagram.com/p/COKRVzmgvE3/?utm_source=ig_embed[/insta]


’मैं वैक्सीन लगवा चुका हूं’ की लॉन्च की पर्यटन मुहिम


रिपोर्ट के मुताबिक, वर्तमान में मालदीव के 65 फीसद पात्र लोगों का टीकाकरण हो चुका है, और देश के पर्यटन उद्योग से जुड़े 90 फीसद पात्र लोगों ने अपना डोज हासिल कर लिया है क्योंकि मालदीव का जोर हर्ड इम्यूनिटी हासिल करने पर है. उसके अतिरिक्त, पर्यटन उद्योग के सभी सदस्य जिनका टीकाकरण हो चुका है, वो ‘मेरा टीकाकरण हो गया है’ का बिल्ला पहनेंगे. वर्तमान में मालदीव जानेवालों के लिए निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट जरूरी है और ये यात्रा शुरू करने से 3 दिन कम का नहीं होना चाहिए. दक्षिण एशियाई द्वीप समूह की यात्रा के लिए प्रोत्साहन के रूप में मंत्री ने एक नए ‘3V’ मंसूबे यानी विजिट, वैक्सीनेट, वैक्सीनेशन का प्रचार किया है. ये यात्रियों को वैक्सीन का पैकेज देने वाला दुनिया का पहला देश होगा.


बिहार: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आयुर्वेदिक अस्पताल में बढ़ रही है लोगों की भीड़, जानिए वजह


लोगों की जिंदगी बचाने के लिए सख्ती से लागू करें महामारी रेड अलर्ट कर्फ्यू: अशोक गहलोत



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here