18-45 वर्ष के लोगों के लिए भी टीकाकरण शुरू हो : फिक्की

0
5
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

उद्योग मंडल फिक्की ने सरकार से विभिन्न राज्यों में कोविड-19 संक्रमण की जांच बढ़ाने को कहा है। इसके साथ ही उद्योग मंडल ने सरकार से आग्रह किया है कि 18-45 आयु वर्ग समूह के लिए टीकाकरण खोला जाए। फिक्की ने इस महामारी से लड़ाई में उद्योग की ओर से पूरे समर्थन का भरोसा दिलाया है।  

फिक्की के अध्यक्ष उदय शंकर ने केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्ष वर्धन को लिखे पत्र में कहा, ”अभी हम प्रतिदिन 11 लाख नमूनों की जांच कर रहे हैं। जनवरी में हम 15 लाख जांच प्रतिदिन कर रहे थे। इसके अलावा हम संक्रमण की जांच और बढ़ा सकते हैं। देश में कोविड-19 जांच के लिए 2,440 प्रयोगशालाएं परिचालन में हैं। इनमें से 1,200 से अधिक प्रयोगशालाएं निजी क्षेत्र से हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना से बेहाल है देश का यह जिला, अंतिम संस्कार तक के लिए नहीं है जगह

शंकर ने कहा कि राज्यों को वांछित जांच क्षमता हासिल करने के लिए निजी क्षेत्र की सुविधाओं के इस्तेमाल की सलाह दी जा सकती है। शंकर ने सरकार से 18 से 45 आयु वर्ग के लिए भी टीकाकरण खोलने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा इस आयु वर्ग की वजह से भी संक्रमण तेजी से फैल रहा है।  उन्होंने कहा, ”देश में टीके की कोई कमी नहीं है। साथ ही निजी क्षेत्र के सहयोग से टीकाकरण तेज किया जा सकता है। ऐसे में इस आयु वर्ग को भी टीका लगाने की शुरुआत की जानी चाहिए। इस आयु वर्ग को टीका लगाने से संक्रमण का फैलाव रोकने में मदद मिलेगी।   शंकर ने सरकार को भरोसा दिलाया कि उद्योग इस महामारी से निपटने में सरकार को पूरा सहयोग देगा। 

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here