Home आर्थिक 7th Pay Commission: DR के बाद आई एक और अच्छी खबर, पेंशनधारकों...

7th Pay Commission: DR के बाद आई एक और अच्छी खबर, पेंशनधारकों को होगा फायदा 

0
12
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

पेंशनधारकों के लिए एक और अच्छी खबर आई है। दरअसल, केंद्र सरकार ने बैंकों से कहा है कि पेंशनधारकों की पेंशन पर्ची को व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया एप्लीकेशन का भी इस्तेमाल कर भेज सकते हैं। आदेश के मुताबिक पेंशनधारकों की सुविधा के लिए यह निर्णय लिया गया है।  

क्या है आदेश में: पेंशन एवं पेंशन कल्याण विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया, “बैंक, एसएमएस और ईमेल के अलावा व्हाट्सएप आदि सोशल मीडिया ऐप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके जरिए पेंशनधारकों को पेंशन पर्ची भेजी जा सकती है।”

आपको बता दें कि पिछले महीने पेंशन देने वाले बैंकों के केंद्रीय पेंशन वितरण केंद्रों (सीपीपीसी) की एक बैठक हुई जिसमें पेंशनधारकों की मासिक पेंशन पर चर्चा हुई। इसी बैठक में बैंकों को यह कल्याणकारी कदम उठाने को कहा गया था, जिसे बैंकों ने स्वीकार कर लिया है। अब इसका लिखित आदेश भी जारी कर दिया गया है।

7th Pay Commission: क्या एकमुश्त मिलेगी DA की बकाया रकम? यहां दूर करें अपना कन्फ्यूजन

महंगाई राहत में हुआ है इजाफा: आपको बता दें कि हाल ही में केंद्र सरकार ने केंद्रीय पेंशनधारकों के महंगाई राहत यानी डीआर में इजाफा किया है। अब पेंशनधारकों का डीआर 17 फीसदी की बजाए 28 फीसदी हो गया है। सरकार के इस फैसले की वजह से 60 लाख से ज्यादा पेंशनधारकों को फायदा होगा।

Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here