Battlegrounds Mobile India के इंतजार की घड़ियां खत्म, इस दिन गेम भारत में कर सकता है वापसी

0
40
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

PUBG Mobile के भारत में लाखों फैंस हैं, जिनकी इंतजार की घड़ियां अब खत्म होने जा रही हैं. जल्द ही पबजी भारत में नए अवतार के साथ वापसी करने जा रहा है. Battlegrounds Mobile India के नाम से रीलॉन्च होने जा रहे इस गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया गया है और जल्द ही इसे यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा. आइए जानते हैं ये गेम कब लॉन्च हो सकता है. 

इस दिन हो सकता है लॉन्च 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Battlegrounds Mobile India को भारत में आने वाली 10 जून को लॉन्च किया जा सकता है. लॉन्च से पहले गेम के बीटा फॉर्मेट को कुछ समय के लिए पेश किया जाएगा. अभी फिलहाल भारत के एंड्रॉयड यूजर्स के लिए गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू किया गया है, जबकि iOS यूजर्स के लिए पबजी के इस नए अवतार को तैयार किया जा रहा है. माना जा रहा है जून में एंड्रॉयड के साथ-साथ iOS यूजर्स के लिए भी इसे लॉन्च किया जा सकता है.

ये होंगे नियम
गेम बनाने वाली कंपनी क्राफ्टन ने कहा है कि इस बार डेटा सिक्योरिटी और प्राइवेसी का खास ख्याल रखा गया है.  कंपनी की मानें तो इस बार लॉ- रेगुलेशन का भी ध्यान रखा जाएगा. क्राफ्टन के मुताबिक 18 साल से कम उम्र के यूजर्स के लिए इस बार नियम थोड़े सख्त होंगे. बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम खेलने के लिए उन्हें पैरेंट्स की परमिशन की जरूरत होगी और उन्हें पैरेंट्स का मोबाइल नंबर भी देना होगा, जिससे ये मालूम होगा कि वो गेम खेलने योग्य हैं या फिर नहीं. इस के अलावा वो एक दिन में केवल 3 घंटे ही इस गेम को खेल सकेंगे. 

सिर्फ भारत में होगा लॉन्च
क्राफ्टन ने घोषणा की है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम एक्सक्लूसिव इन-गेम इवेंट्स जैसे आउटफिट्स और फीचर्स के साथ रिलीज होगा. टूर्नामेंट और लीग के साथ इसका खुद का एकस्पोर्ट इकोसिस्टम भी होगा. यह घोषणा की गई है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम मोबाइल डिवाइस पर एक फ्री-टू-प्ले फीचर के रूप में लॉन्च होगा. बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया केवल भारत में उपलब्ध होगा. साथ ही नियमित रूप से इन-गेम कंटेंट को लाने के दौरान एकस्पोर्ट इकोसिस्टम बनाने के लिए भागीदारों के साथ भी सहयोग किया जाएगा.

ये भी पढ़ें

Clubhouse ऐप का इंतजार खत्म! भारत समेत इन देशों के एंड्रॉयड यूजर्स के लिए आज होगा रोलआउट

अगर भूल गए हैं Wi-Fi का पासवर्ड तो दोबारा ऐसे करें हासिल, अपनाएं ये सिंपल ट्रिक

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here