DM मीटिंग में PM मोदी बोले- फील्ड ऑफिसर्स कोरोना के खिलाफ कमांडर, आप ही सरकारी योजनाओं को साकार करते हैं

0
10
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनावायरस संक्रमण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (मंगलवार) राज्यों और जिलों के फील्ड ऑफिसर्स के साथ बैठक की। इस दौरान कोरोना के हालात और इससे निपटने के उनके अनुभवों पर चर्चा की। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, कोरोना के खिलाफ इस युद्ध में आप सब लोग एक बहुत महत्वपूर्ण भूमिका में हैं। आप एक तरह से इस युद्ध के फील्ड कमांडर हैं।

पीएम मोदी ने कहा, फील्ड कमांडर बड़ी योजना को मूर्त रूप देता है, जमीन पर लड़ाई लड़ता है और परिस्थिति के अनुसार निर्णय लेता है।आप भारत की लड़ाई के महत्वपूर्ण फील्ड कमांडर हैं। आप एक भी प्रयास मत छोड़िए। जिन लोगों को आज बात करने का मौका नहीं मिला, उनके पास भी बहुत कुछ होगा। पीएम मोदी ने कहा, मेरा आपसे आग्रह है कि आपको लगता है कि जो चीज आपने अच्छी की है उसे मुझे लिखकर जरूर भेजिए। इसका अन्य ज़िलों में कैसे उपयोग हो मैं इसकी जरूर चिंता करूंगा। आपकी मेहनत और इनोवेशन देश के काम आनी चाहिए। 

पीएम मोदी ने कहा, हमें सारी चुनौतियों के बीच समाज के सबसे निचले छोर पर खड़े व्यक्ति का चेहरा ध्यान में रखते हुए काम करना है। उसका कष्ट दूर हो और उसे मदद मिले हमें ऐसी व्यवस्थाओं को और मजबूत करना है। हमें गांव-गांव में जागरुकता भी बढ़ानी है और उन्हें कोविड के इलाज की सुविधाओं से जोड़ना है। बढ़ते हुए मामलों और संसाधनों की सीमाओं के बीच लोगों की अपेक्षाओं को उचित समाधान देना हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है। 

पीएम मोदी ने कहा, बीते एक साल में हर बैठक में मेरा यही आग्रह रहा है कि हमारी लड़ाई एक-एक जीवन बचाने की है। टेस्टिंग, ट्रैंकिंग, आईसोलेशन, ट्रीटमेंट और कोविड अनुरूप व्यवहार पर लगातार बल देना जरूरी है। कोरोना की इस दूसरी वेव में हमें ग्रामीण और दुर्गम क्षेत्रों में बहुत ध्यान देना है। वायरस के खिलाफ हथियार हैं लोकल कंटेनमेंट जोन, एग्रेसिव टेंस्टिंग और लोगों तक सही और पूरी जानकारी। कालाबाजारी पर लगाम हो, ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई हो या फ्रंटलाइन वर्कर्स का मोरल हाई रखकर उन्हें मोबलाइज करना हो फील्ड कमांडर के रूप में आपके प्रयास जिले को मजबूती देते हैं। 
 



Source link

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp
पिछला लेखसचिन या रोहित शर्मा नहीं, Jasprit Bumrah हैं Arjun Tendulkar का फेवरेट खिलाड़ी
अगला लेखसाल 2020 में घटी अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन और कमला हैरिस की आय, आयकर रिटर्न से मिली जानकारी
Team Hindi News Latest

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here